'इस्लाम कबूलकर मुझसे निकाह करो..', मोहम्मद कासिव करता था प्रताड़ित, अनामिका ने लगा ली फांसी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक हिन्दू लड़की, अनामिका, ने आत्महत्या कर ली, जिससे उसके परिवार और स्थानीय समाज में गहरा आघात हुआ है। अनामिका पॉलिटेक्निक की छात्रा थी और उस पर निकाह और इस्लाम कबूलने का दबाव डाला जा रहा था। इस मामले में आरोपी मोहम्मद कासिव है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना संभल के गुन्नौर थाना क्षेत्र की है। अनामिका की माँ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसमें बताया कि मोहम्मद कासिव उनकी बेटी को लगातार परेशान कर रहा था और उसे इस्लाम धर्म अपनाने और निकाह करने के लिए मजबूर कर रहा था। अनामिका को उसकी माँ ने बदायूँ के अलापुर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक में दाखिल करवाया था, लेकिन कासिव वहाँ भी पहुँचकर उसे परेशान करने लगा। 30 सितंबर को कॉलेज से लौटते समय कासिव ने फिर से लड़की को परेशान किया, जिसके बाद उसने अपनी मौसी को यह घटना बताई। मौसी ने उसे आश्वासन दिया कि वे 6 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत करेंगी, लेकिन 5 अक्टूबर को अनामिका ने अपने कमरे में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को शव पंखे से लटका हुआ मिला और शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। अनामिका की माँ ने कासिव के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने इस घटना के बाद मुस्लिमों से खतरे की आशंका भी व्यक्त की।

लड़की की मौसी ने बताया कि पहले अनामिका और कासिव के बीच दोस्ती थी, लेकिन जब वह निकाह का दबाव डालने लगा और धमकियाँ देने लगा, तब अनामिका ने स्पष्ट रूप से इनकार कर दिया था। इसके बावजूद कासिव उस पर इस्लाम कबूलने और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा, जिसके चलते अनामिका ने यह कठोर कदम उठाया। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है और घटना की पूरी जाँच की जा रही है।

शौच के लिए निकली 2 सहेलियों के साथ जंगल में-दरिंदगी, अगले दिन इस-हालत में मिली

मोहल्ले में फल बेचने वाले निसार ने किया 9 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, और फिर...

'दो लाख और बाइक दो, वरना हलाला करो..', इरफ़ान ने पत्नी को दिया तीन तलाक

Related News