कोरोनावायरस से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट कर सकता है ये काम

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग सरीखी आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जा सकता है. यह कदम देश में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए उठाया जा सकता है. ताकि अदालत कक्ष में वकीलों और याचिकाकर्ताओं की भीड़ को कम से कम रखा जा सके. 

कांग्रेस पर फूटा सिंधिया का गुस्सा, कहा- मेरी दादी को ललकारा गया, पिता पर झूठे आरोप लगाए गए

गुरूवार शाम को शीर्ष अदालत की गतिविधि को सीमित करने पर चर्चा के लिए चीफ जस्टिस (सीजेआई) एसए बोबडे के आवास पर एक विशेष बैठक आयोजित की गई. शुक्रवार को इस बात पर फैसला होगा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे अवकाश को आगे बढ़ाया जाए या उसकी गतिविधि सीमित की जाए.

आखिर क्यों भाजपा मंत्री अनिल विज ने फेंका फोन ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीजेआई के आवास पर बैठक में मौजूद रहे सुप्रीम कोर्ट बार संघ के सचिव अशोक अरोड़ा ने बताया कि इस बैठक में जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस यूयू ललित, अटार्नी जनरल, सॉलिसिटर जनरल, सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट्स ऑन रिकार्ड एसोसिएशन और स्वास्थ्य व कानून मंत्रालय के अधिकारी भी शामिल हुए. बैठक में इस पर भी चर्चा की गई कि शीर्ष अदालत नए या नोटिस के बाद सामने आए मामलों को फिलहाल सुनवाई के लिए स्वीकार न किया जाए, जिनमें वकीलों और याचिकाकर्ताओं की अदालत कक्ष में बड़ी संख्या में मौजूदगी की संभावना होती है.

कोरोना के खतरे के बीच दिल्ली से आई राहत भरी खबर, 112 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

इस महिला ने उठाया बच्चों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा

Angrezi Medium Review: सितारों को काफी पसंद आई इरफ़ान की फिल्म, बोले- Must Watch

 

Related News