हिमाचल के कोरोना से हुए बदतर हाल, जवानों को वायरस ने बनाया अपना शिकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 45 कोरोना संक्रमण के नए मामलों की पुष्टि की गई है. शिमला के ज्यूरी में 18, कांगड़ा में सेना के 9 जवानों समेत 10, रोहड़ू में दो, नाहन में 6, मंडी चंबा में 2-2, बिलासपुर में 3 जतोग और भट्टाकुफर से 1-1 कोरोना संक्रमित मिले है. जिला शिमला की ज्यूरी कॉलोनी में SJVNL में संस्थागत क्वारंटीन ITBP की 43वीं बटालियन के जवानों का कोरोना संक्रमण का सिलसिला अब भी जारी है.  हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 35 कोरोना के मामलों की पुष्टि हुई है. 

जंहा अब तक 19 केस पहले आने के बाद एक साथ 18 नए केस आने से प्रशासन और ITBP मैनेजमेंट इस वायरस की चपेट में आ चुका है. SDM रामपुर सुरेंद्र मोहन ने पुष्टि करते हुए कहा है कि 41 जवानों के सैंपल  कोरोना जांच के लिए भेजे जा चुके है.  जिनमें से 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. रोहड़ू उपमंडल के तहत महेंदली में सोमवार को 2 मजदूरों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. ये दोनों एक बागवान के पास काम कर रहे थे. इन दोनों मजदूरों को होम क्वांरटीन किया जा चुका है. 

इतना ही नहीं बीती 9 जुलाई से ही उन्हें होम क्वारंटीन  कर दिया गया था. दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई है. जिसके बाद प्रशासन ने सोमवार को महेंदली क्षेत्र को सील किया जा चुका है. दोनों संक्रमितों को कोरोना केयर सेंटर रोहड़ू लाया गया है. SDM बीआर शर्मा ने कहा है कि प्रशासन की ओर से हर आवश्यक कदम उठा रहे हैं. महेंदली क्षेत्र को एहतियातन के तौर पर सील किया जा चुका है.  जंहा राजधानी शिमला में जतोग और भट्टाकुफर से 1-1 कोरोना संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है. कांगड़ा जिले में सेना के योल स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में 8 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए है. सैन्य हॉस्पिटल पालमपुर में एडमिट एक सेना का जवान कोरोना पॉजिटिव मिले है. कोलकाता से लौटा फतेहपुर का रहेन वाला 31 साल का व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ गया है.

'कसम खाओ, पार्टी छोड़कर नहीं जाओगे', चिंतित कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों को दिलाई शपथ

कोरोना पेशेंट्स के लिए कम पड़े बेड, सीएम योगी ने दी होम क्वारंटाइन को मंजूरी

अब कोरोना टेस्ट करवाने के किए अनिवार्य हुआ पहचान पत्र, आदेश जारी

Related News