केरल कैबिनेट का बड़ा फैसला, खरीदेंगे 1 करोड़ टीके

तिरुवनंतपुरम: कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों से देश में आतंक मचा हुआ है। वहीं कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के कारण 50 से अधिक मरीजों की जान जा चुकी है। ऐसे में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों की तरफ से तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे है।

वही इन सबके बीच देश में रफ़्तार के साथ कोरोना टीकाकरण करने पर भी बल दिया जा रहा है। इसी प्रक्रिया में केरल सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कोरोना वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदने का निर्णय लिया है। बुधवार को सीएम पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में हुई केबिनेट की बैठक में वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदने का बड़ा फैसला लिया गया। बता दें कि 1 मई से देशभर में 18 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान का आरम्भ हो रहा है तथा उसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से पहले केरल सरकार ने ये बड़ा निर्णय लिया है।

आपको बता दें कि केरल सरकार ने कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय लिया है कि खरीदे जाने वाले एक करोड़ टीकों में से 70 लाख खुराक कोविशील्ड तथा 30 लाख खुराक कोवैक्सिन होंगे। वैक्सीन की पहली 10 लाख की खुराक अगले हफ्ते खरीदी जाएगी। यह फैसला मुख्य सचिव वी.पी. जॉय की अगुवाई वाली समिति की रिपोर्ट पर आधारित है, जिसे विभिन्न पहलुओं पर वैक्सीन निर्माताओं के साथ बैठकें आयोजित करने का काम सौंपा गया था। 

ख़राब हुई सोनू सूद के मोबाइल की हालत, फैंस से हाथ जोड़कर मांगी माफ़ी

82 वर्षीय महिला ने घर पर रहकर कोरोना से जीती जंग, बेटे ने दिन-रात की सेवा

जम्मू कश्मीर: 1 दिन में कोरोना से 45 लोगों की मौत, श्रीनगर में धारा 144 लागू

Related News