ओडिशा में गौ तस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, 4 वाहन जब्त, 5 तस्कर गिरफ्तार

भुवनेश्वर: ओडिशा के केंदुझार जिले में एक नाटकीय मुठभेड़ में गौ तस्करों ने उनकी अवैध गतिविधियों को रोकने गए पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चला दीं। यह घटना हरिचंदनपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत कुलभकुनी गांव में हुई। एडिशनल एसपी दिलीप नायक के अनुसार, पुलिस को अवैध मवेशी परिवहन के बारे में सूचना मिली थी और कल रात कुलभकुनी गांव में एक जंगल की सड़क पर छापेमारी की गई। अभियान के दौरान, मवेशियों से लदे पांच ट्रकों को रोका गया, जिसके बाद पुलिस और तस्करों के बीच गोलीबारी हुई।

हरिचंदनपुर पुलिस थाने के कर्मचारियों और एक विशेष दस्ते द्वारा की गई छापेमारी में कलियाहाटा क्षेत्र से मवेशियों को ले जाने की योजना बना रहे तस्करों को निशाना बनाया गया। अधिकारियों ने चार पिकअप वैन और एक महिंद्रा एक्सयूवी सहित कई वाहनों को जब्त किया और 25 मवेशियों को बचाया। अवैध गतिविधि के सिलसिले में पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी के दौरान, जब तस्कर भागने की कोशिश कर रहे थे, तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

अधिकारियों ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप सामंतपुर गांव के एक तस्कर आरिफ खान को दोनों पैरों में गोली लग गई। खान का इलाज शुरू में सीएचसी हरिचंदनपुर और डीएचएच क्योंझर में किया गया, उसके बाद उसे कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया गया। उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इसके अलावा, दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनका इलाज सीएचसी हरिचंदनपुर में किया गया। पुलिस ने तस्करों के पास से दो देसी हथियार बरामद किए हैं। हरिचंदनपुर और पंडापाड़ा पुलिस थानों में आईपीसी, आर्म्स एक्ट और पशु क्रूरता अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं।

अखिलेश यादव ने नितिन गडकरी से की उत्तर प्रदेश में राजमार्ग परियोजनाओं में तेजी लाने की मांग

चंडीगढ़ पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज़

इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी आतिशी मार्लेना, क्योंकि जेल में रहेंगे अरविन्द केजरीवाल

Related News