'CPIM नेता खुद शामिल..', हेमा समिति की रिपोर्ट को लेकर केरल सरकार पर भड़के नड्डा

कोच्ची: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को केरल सरकार पर हमला किया, यह आरोप लगाते हुए कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं और कुछ छिपा रहे हैं। नड्डा ने आरोप लगाया कि रिपोर्ट में कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं की संलिप्तता का खुलासा किया गया है, जिसे मुख्यमंत्री छिपा रहे हैं।

हेमा समिति की रिपोर्ट 19 अगस्त को सार्वजनिक की गई थी और इसमें मलयालम सिनेमा उद्योग में सत्ता के गठजोड़ और महिलाओं के यौन शोषण के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। नड्डा ने पलक्कड़ में बातचीत के दौरान कहा कि रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि कम्युनिस्ट पार्टी के लोग शामिल हैं और मुख्यमंत्री को इसका खुलासा करना चाहिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि मलयालम फिल्म उद्योग एक शक्तिशाली पुरुष-प्रधान 'माफिया' के नियंत्रण में है और यहां 'कास्टिंग काउच' और महिलाओं का व्यवस्थित शोषण किया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, महिलाओं को शूटिंग स्थानों पर सेक्स के लिए मजबूर किया जाता है, अन्यथा उन्हें माफिया द्वारा दंडित और परेशान किया जाता है।

रिपोर्ट के सार्वजनिक होने के बाद, मलयालम फिल्म उद्योग की कई प्रमुख हस्तियों, जिनमें निर्देशक वीके प्रकाश, रंजीत, अभिनेता सिद्दीकी, मुकेश, जयसूर्या, मनियानपिल्ला राजू, और इदावेला बाबू शामिल हैं, के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं। अब तक, कम से कम 10 मामलों में महिलाओं ने यौन शोषण की शिकायत की है।

आज से शुरू हो रहा भाजपा का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी करेंगे आगाज़

अब खेती भी होगी डिजिटल..! केंद्र ने किसानों के हित में लिए 7 बड़े फैसले

कांग्रेस ने फिर उठाया हिंडनबर्ग का मुद्दा, SEBI चेयरपर्सन माधबी बुच पर लगाए गंभीर इल्जाम

Related News