MP में दलित को मिली तालीबानी सजा, वायरल हुआ VIDEO

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक दलित शख्स को तालीबानी सजा दी गई। एक महिला का पीछा करने के आरोप में युवक का चेहरा काला कर दिया गया तथा उसके गले में जूतों की माला पहनाकर उसे घुमाया गया। एक पुलिस अफसर ने बताया कि घटना का वीडियो सामने आने के पश्चात् अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है तथा दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद ने बताया कि यह घटना बीते सप्ताह की शुरुआत में भानपुरा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत भैसोदामंडी गांव में हुई थी। वीडियो में एक अर्धनग्न व्यक्ति नजर आ रहा है, जिसका चेहरा काला किया गया है। उसने केवल पतलून पहनी हुई है तथा उसके गले में जूतों की माला है। पीड़ित को एक समूह द्वारा गांव की गलियों में चलने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पूरी घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। आनंद ने कहा कि पूछताछ के चलते आरोपी ने मारपीट के बारे में कुछ नहीं बताया। मंगलवार को वीडियो सामने आने के पश्चात् पुलिस ने उससे संपर्क किया। दलित व्यक्ति की शिकायत पर बीएनएस और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत रामेश्वर गुर्जर, बालचंद गुर्जर और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 

पुलिस अफसर ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि दलित व्यक्ति को उसके खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में नोटिस दिया गया है। यह घटनाक्रम तब आरम्भ हुआ जब 29 सितंबर को एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई, तत्पश्चात, दलित व्यक्ति के खिलाफ बीएनएस की धारा 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) तथा धारा 78 (पीछा करना) के तहत FIR दर्ज की गई। हालांकि, सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने तक व्यक्ति पर हमले की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई थी।

हरियाणा में मुख्यमंत्री कौन? प्रचार थमने से पहले सोनिया गांधी से मिलीं कुमारी शैलजा

बरेली पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 5 मकान जमींदोज़, 3 की दुखद मौत

'भारतीय सैनिकों और RSS वालों को चुन-चुनकर मारेंगे..', पाकिस्तानी नेता की गीदड़भभकी, Video

Related News