बेटियों ने मिलकर कर डाली माँ की हत्या, खुलासा-हुआ तो पुलिस भी रह गई दंग

सारण: बिहार के सारण जिले के खैरा थाना क्षेत्र के रामपुर मठिया में सड़क किनारे एक महिला के क़त्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया, महिला की हत्या उसकी दो सौतेली बेटियों ने की थी। दोनों ने घर से कुछ दूरी पर सिर पर ईंट एवं पत्थर से मारकर महिला की जान ली। पहचान छिपाने के लिए उन्होंने सिर एवं चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया था। 25 सितंबर को खैरा थाना क्षेत्र के रामपुर मठिया के पास झाड़ियों में महिला का शव लावारिस हालत में मिला था। शव मिलने के पश्चात् उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर चिकित्सालय भेजा गया था।

पहले पुलिस महिला की पहचान नहीं कर पा रही थी। 25 सितंबर की रात लगभग 1 बजे सारण पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष के सरकारी मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाली महिला ने कहा कि वह पिंकी देवी है तथा उसकी हत्या होने वाली है। उसने अपने पति और बेटे को हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया। फिर पुलिस ने कॉल डिटेल्स एवं लोकेशन के आधार पर कई मोबाइलों को ट्रैक किया। तहकीकात में पता चला कि पिंकी देवी की हत्या उसकी दो सौतेली बेटियों ने की थी, जिनमें से एक बालिग और एक नाबालिग है।  दोनों बेटियों ने छपरा से घर लौटते समय ईंट-पत्थर से वार कर पिंकी देवी की हत्या की। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनकी निशानदेही पर खून से सने ईंट-पत्थर और वारदात के वक़्त आभूषण पहने गए कपड़े बरामद कर लिए। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया, पिंकी देवी का पहला विवाह गड़खा थाना क्षेत्र में हुआ था, जिससे उसे दो बेटियां एवं एक बेटा हैं। पति से अनबन होने के बाद पिंकी ने दूसरी शादी उमेश सिंह से की, जो मशरख थाना क्षेत्र के गंगौली गांव का निवासी है। उमेश सिंह की पहली पत्नी से चार बेटियां और एक बेटा हैं। दो बेटियों की शादी हो चुकी है। उमेश सिंह और उसका बेटा फिलहाल किसी अन्य मामले में छपरा जेल में बंद हैं। उमेश सिंह की दोनों बेटियों ने पिंकी देवी की हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। बड़ी बेटी निशा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, जबकि नाबालिग बेटी को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया है। पुलिस घटना में अन्य संभावित संलिप्तता की भी तहकीकात कर रही है। बेटियों ने यह कबूल किया कि उन्होंने 25 सितंबर की रात लगभग 10 बजे अपनी सौतेली मां की हत्या की थी।

बारिश के कारण ढह गई उज्जैन महाकाल मंदिर के पास की दीवार, 2 की मौत

जबरन वसूली के आरोप में निर्मला सीतारमण पर FIR, बैंगलोर कोर्ट ने दिया आदेश

'MP में किसान परेशान, हाथ पर हाथ धरे बैठा प्रशासन..', दिग्विजय सिंह ने बोला हमला

Related News