इधर रखी हुई थी बच्चों की डेड बॉडी, उधर आश्रम संचालिका से हंसी-ठिठोली करते दिखे जांच करने पहुंचे SDM

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से आज एक बेहद दुखद खबर सामने आई जहां एक अनाथ आश्रम में इंफेक्शन से 3 बच्चों की मौत हो गई। इस मामले की तहकीकात के लिए SDM ओमप्रकाश बड़कुल स्वयं मौके पर पहुंचे। किन्तु वे मासूमों की मौत की कार्रवाई करने की जगह आश्रम संचालिका  अनिता शर्मा के साथ हंसी-मजाक करते दिखाई दिए आए। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

दरअसल मल्हारगंज स्थित श्री युगपुरुष धाम आश्रम में कई बच्चों की तबीयत अचानक से ख़राब हो गई. 3 बच्चों की 3 दिन के अंदर मौत हो गई. 12 बच्चों की हालत अभी गंभीर है. उन्हें उपचार के लिए एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. आरभिंक तहकीकात में सामने आया है कि बच्चों को ब्लड इंफेक्शन हुआ है. इस वजह से तीनों बच्चों की मौत हुई तथा बाकी का अभी उपचार किया जा रहा है. घटना मल्हारगज थाना इलाके की है. पुलिस इस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है. चिकित्सकों ने बताया कि हॉस्पिटल में भर्ती बच्चों की जब मेडिकल जांच हुई को उनके अंदर ब्लड इंफेक्शन मिला. बच्चों को इंफेक्शन कैसे हुआ, इसकी अभी तहकीकात की जा रही है. 

इसके साथ ही चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भी स्पेशल टीम मौके पर तत्काल पहुंची किन्तु जिला प्रशासन के आला अफसर न ही इस मामले की गंभीरता को समझ रहे हैं तथा न ही स्वयं इस केस में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। आश्रम में जिस समय बच्चों की डेड बॉडी रखी हुई थी उसी वक़्त SDM ओमप्रकाश बड़कुल, आश्रम संचालिका अनिता शर्मा एक और अफसर के साथ हंसी ठिठोली करती हुई नजर आई। इस वीडियो से यह समझा जा सकता है कि बच्चों की मौत के मामले में प्रशासन के अफसर एवं संचालक कितने गंभीर है। 

अब सवाल यह उठता है कि बच्चों की मौत की जांच के लिए इन अधिकारियों को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे उन अधिकारियों के साथ हंसी-मजाक करते नजर आ रहे हैं, जिनकी खुद की जिम्मेदारी इन बच्चों की देखभाल करना था। क्या वे सिर्फ इसलिए संवेदनशील हो गए हैं, क्योंकि बच्चे अनाथ हो गए और उनकी मौत के बाद जांच के बारे में पूछने वाला कोई परिवार का सदस्य नहीं है? जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बजाय, कार्रवाई करने के लिए अधिकृत लोग खुद ही इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं। पीड़ित आखिर कब किससे न्याय की उम्मीद करेंगे?

'जो लगातार झूठ फैलाने के बावजूद तीसरी बार हार, उनका दर्द..', लोकसभा में जवाब दे रहे प्रधानमंत्री मोदी

केरल में एक और मदरसा शिक्षक गिरफ्तार, अब्दुर रहमान ने किया नाबालिग लड़की का बलात्कार

'परीक्षा से कुछ घंटे पहले..', NEET में धांधली रोकने के लिए गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला

Related News