इस तरह जानिए कि आपका पार्टनर आपसे शादी करना चाहता है या नहीं

क्या आप रिलेशनशिप में हैं और सोच रहे हैं कि क्या आपका पार्टनर आपसे शादी करना चाहता है? यह सवाल रिलेशनशिप में रहने वाले हर लड़के और लड़की को परेशान करता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के इरादों को लेकर असमंजस में हैं, तो यह खबर आपके लिए है। हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप यह पता लगा पाएंगे कि आपका पार्टनर आपके साथ अपनी ज़िंदगी बिताना चाहता है या नहीं।

भविष्य की योजनाएँ यदि आपका साथी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करता है और आपको उनमें शामिल करता है, तो यह संकेत है कि वे आपसे शादी करना चाहते हैं। यदि वे साथ में जीवन बनाने, बच्चे पैदा करने या घर खरीदने जैसी चीज़ों का ज़िक्र करते हैं, तो इसका मतलब है कि वे आपके साथ अपने रिश्ते को लेकर गंभीर हैं।

परिवार से मिलना अगर आपका साथी आपको अपने परिवार और दोस्तों से मिलवाता है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि वे रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने में रुचि रखते हैं। अगर वे नियमित रूप से आपको अपने घर ले जाते हैं या आपको अपने प्रियजनों से मिलवाते हैं, तो इसका मतलब है कि वे आपके बारे में गंभीर हैं।

आपकी राय लेना अगर आपका साथी महत्वपूर्ण मामलों पर आपकी राय चाहता है, तो यह इस बात का संकेत है कि वे आपके विचारों को महत्व देते हैं और चाहते हैं कि आप उनके जीवन का हिस्सा बनें। अगर वे वित्तीय मामलों या घरेलू फैसलों पर आपकी सलाह मांगते हैं, तो इसका मतलब है कि वे चाहते हैं कि आप हर मायने में उनके साथी बनें।

भविष्य की योजनाओं से बचना अगर आपका साथी भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करने से बचता है या जब आप इस बारे में बात करते हैं तो विषय बदल देता है, तो यह इस बात का संकेत हो सकता है कि उन्हें आपसे शादी करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अगर वे हमेशा भविष्य पर चर्चा करने से बचने के बहाने ढूँढ़ते हैं, तो इसका मतलब है कि वे प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार नहीं हैं।

नकारात्मक प्रतिक्रियाएँ यदि आपका साथी शादी या भविष्य की योजनाओं के विषय को उठाने पर नकारात्मक प्रतिक्रिया करता है, तो यह संकेत है कि उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि वे हमेशा आपकी योजनाओं में कमियाँ निकालते हैं या आपके विचारों को खारिज करते हैं, तो इसका मतलब है कि वे रिश्ते को लेकर गंभीर नहीं हैं।

किम कार्दशियन ने डेयरिंग ट्रांसपेरेंट ड्रेस में किया स्टन, फैंस को किया हैरान

अपनी 15 साल की बेटी के साथ एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं एंजेलिना जोली, बेज ट्रेंच कोट और हाई शूज में लग रही थीं स्टाइलिश

जेनिफर लोपेज ने पॉज़िटानो में छुट्टी का आनंद लिया, सफेद स्विमिंग सूट में तेजस्वी आंकड़ा फ्लॉन्ट किया

Related News