बॉक्स ऑफिस पर स्त्री का बाल भी बांका नहीं कर पाई देवरा

जूनियर एनटीआर की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘देवरा: पार्ट 1’ ने 27 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक दी। फिल्म की रिलीज से पहले ही काफी हाइप क्रिएट की गई थी और इसकी प्री-सेल्स ने भी काफी अच्छा रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन, फिल्म के रिलीज होने के बाद इसकी कमाई उम्मीद के अनुसार नहीं रही। खासकर अगर इसकी तुलना श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री 2’ से की जाए, तो ‘देवरा’ कमाई के मामले में पिछड़ती नजर आ रही है। जहां ‘स्त्री 2’ अपने 46वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है, वहीं ‘देवरा’ का हिंदी वर्जन दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकाम साबित हो रहा है।

जूनियर एनटीआर की डबल रोल और बड़ा बजट

‘देवरा’ एक हाई बजट फिल्म है जिसमें जूनियर एनटीआर डबल रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म में उनके साथ जान्हवी कपूर और सैफ अली खान भी अहम भूमिकाओं में हैं, जो इस फिल्म से तेलुगू सिनेमा में डेब्यू कर रहे हैं। हालांकि, फिल्म के पहले वीकेंड की कमाई ठीक-ठाक रही, लेकिन जैसे-जैसे दिन बीते, फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज की गई।

पहले वीकेंड की कमाई पर एक नजर

‘देवरा’ के हिंदी वर्जन ने अपने पहले वीकेंड में शुक्रवार को 7.5 करोड़ रुपये, शनिवार को 9 करोड़ रुपये और रविवार को 11 करोड़ रुपये की कमाई की। हालांकि, यह आंकड़े तेलुगू फिल्मों के लिए ज्यादा नहीं माने जाते, खासकर जब फिल्म से इतनी बड़ी उम्मीदें जुड़ी हों। इसके विपरीत, ‘स्त्री 2’ अपने छठे हफ्ते में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। छठे हफ्ते के वीकेंड में फिल्म ने शुक्रवार को 90 लाख रुपये, शनिवार को 2.1 करोड़ रुपये और रविवार को 2.65 करोड़ रुपये की कमाई की।

अमेरिका में प्री-सेल का रिकॉर्ड

‘देवरा’ ने अमेरिका में प्री-सेल के दौरान एक नया रिकॉर्ड कायम किया था, जिससे उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाएगी। जूनियर एनटीआर लगभग 6 साल बाद एक सोलो फिल्म में नजर आ रहे थे, जिसके चलते फैंस में जबरदस्त उत्साह था। फिल्म ने पहले दिन 82.5 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया, लेकिन हिंदी वर्जन में फिल्म 10 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

‘स्त्री 2’ की अपार सफलता

‘स्त्री 2’ ने अपनी रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है। फिल्म ने अब तक 698.35 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। ‘स्त्री 2’ का पहले वीकेंड का कलेक्शन शुक्रवार को 31.4 करोड़ रुपये, शनिवार को 43.85 करोड़ रुपये और रविवार को 55.9 करोड़ रुपये था। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के बाद से ही दर्शकों का मानना था कि ‘देवरा’ के रिलीज होने के बाद ‘स्त्री 2’ की कमाई घट जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

कमाई की तुलना

‘देवरा’ और ‘स्त्री 2’ की कमाई की तुलना से यह साफ होता है कि ‘स्त्री 2’ अभी भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय बनी हुई है। वहीं, ‘देवरा’ का हिंदी वर्जन दर्शकों को आकर्षित करने में नाकाम साबित हो रहा है।

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

'झूठ बोलने की मशीन हैं राहुल गांधी..', अग्निवीर वाले दावे पर भड़के अमित शाह

Related News