भाजपा ने प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटाया ?

जयपुर: राजस्थान की राजनीति में इन दिनों एक कथित 'रशियन' कांड की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं, और सोशल मीडिया पर इस मामले से राज्य के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा का नाम जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि दिल्ली की एक होटल में बैरवा के साथ एक रूसी नागरिक की मौजूदगी की बात सामने आई है, जिसका CCTV फुटेज पार्टी के आलाकमान तक पहुंचा है। इस खबर के बाद से राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ये मामला उठाया था, उन्होंने एक पोस्ट में लिखा था, 'भाजपा, राजस्थान, दिल्ली, होटल ले मेरेडियन, रशिया...!' हालाँकि, सुप्रिया ने किसी का नाम नहीं लिखा था, लेकिन कांग्रेस समर्थित हैंडल्स से इस मामले में प्रेमचंद बैरवा का नाम जोड़ा जा रहा है। इससे जुड़ी कोई खबर ना मेन स्ट्रीम मीडिया में है, न कोई फोटो-वीडियो है और ना ही दूसरा कोई ठोस सबूत, फिर भी रशियन कांड राजस्थान में सियासी शिगूफा बना हुआ है।

 

अभी तक इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, तमाम बातें सोशल मीडिया पर हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोग यहाँ तक दावा कर रहे हैं कि इस कांड के बाद उन्हें उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया है, लेकिन इन दावों की पुष्टि नहीं हो पाई है। बैरवा के ट्विटर हैंडल पर अब भी 'डिप्टी सीएम' लिखा हुआ है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि उन्हें पद से हटाए जाने की खबरें महज अफवाह हो सकती हैं। राजस्थान सरकार की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है, लेकिन राजनीतिक माहौल में इस घटना ने ज़ोर पकड़ लिया है।

 

कई लोग मान रहे हैं कि यह मामला एक बड़े सेक्स स्कैंडल का रूप ले सकता है, और वीडियो या फोटो के वायरल होने की संभावना भी जताई जा रही है। हालाँकि, कई लोग सोशल मीडिया पर ही इसे अफवाह भी बता रहे हैं, उनका कहना है कि 2 अक्टूबर को जिस दिन बैरवा को दिल्ली की होटल में होने का दावा किया जा रहा है, उस दिन वो मुखयमंती के साथ जयपुर में गांधी जयंती कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। साथ ही वे जापान से दिल्ली उतरने के बाद किसी होटल में रुके ही नहीं, और जिस होटल का कमरा नम्बर 301 का दावा किया जा रहा है, उस होटल में कमरे 501 नंबर से शुरू होते हैं। 

 

इससे पहले भी राजस्थान के नेताओं से जुड़े ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जिनमें विवादित वीडियो और फोटोज़ ने सियासी माहौल गरमा दिया था। ऐसे में, 'रशियन' कांड का सच क्या है और इस मामले में कौन से नेता फंसे हैं, यह देखना दिलचस्प होगा। लेकिन जब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं होती, सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही खबरों पर पूरी तरह विश्वास करना उचित नहीं होगा।

जगदंबा मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री, महाराष्ट्र को देंगे 56000 करोड़ की सौगात, मुंबई को स्पेशल गिफ्ट

पहली बार भारतीय जमीन से हुए पवित्र कैलाश पर्वत के दर्शन, चीन की जरूरत खत्म!

'मोदी-योगी को घसीट ले जाएंगी इस्लामी फौजें, जैसे पृथ्वीराज को..', पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ की गीदड़भभकी

Related News