32 किलो गौमांस के साथ दिलशाद और अरबाज़ गिरफ्तार, पुलिस पर भी की थी फायरिंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले में पुलिस ने गौहत्या के आरोप में दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों के नाम दिलशाद बेग और अरबाज हैं, जिनके पास से 32 किलो से अधिक गोमांस बरामद हुआ है। इस मामले में शामिल सलमान और मोहम्मद शाह का बेटा गुदनू फरार हैं, जिन्होंने पुलिस पर भी गोलीबारी की। पुलिस ने फरार आरोपितों की तलाश के लिए छापेमारी की कार्रवाई जारी रखी है।

 

31 अगस्त 2024 को, अम्बेडकरनगर जिले के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर हरिनारायण और उनकी टीम गश्त पर थे। उन्हें सूचना मिली थी कि नहर के पास दो बाइकों पर सवार चार लोग गाय का मांस ले जा रहे हैं और उनके पास अवैध हथियार भी हो सकते हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने बताई गई जगह पर पहुंचकर संदिग्धों को रोकने का प्रयास किया। लेकिन बाइक सवारों ने पुलिस पर गोलियाँ चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने बार-बार संदिग्धों से सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी। भागने के प्रयास में एक संदिग्ध को कांस्टेबल रितेश ने पकड़ लिया। इस दौरान बाकी संदिग्धों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए आरोपितों से 32 किलो 200 ग्राम गोमांस, एक बंदूक, कारतूस, एक लोहे का चापड़, बाइक और मोबाइल फोन बरामद हुए। आरोपितों ने पूछताछ में फरार आरोपितों के नाम सलमान और मोहम्मद शाह के बेटे गुदनू के रूप में बताए। उन्होंने यह भी बताया कि वे गोवंश को काटकर बेचने का काम करते थे।

दिलशाद और अरबाज को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया है, जबकि सलमान और गुदनू की तलाश जारी है। उनके दो साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 109, गोवध अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के गांव में अपराधियों की जांच की कार्रवाई भी तेज कर दी है।

बुखार का इलाज कराने आया और नर्स के साथ गंदी हरकत करने लगा अब्बासुद्दीन, फिर...

साले की पत्नी पर आया दिल, नहीं मानी तो रमज़ान ने लगाई आग, 4 मरे

वाराणसी एयरपोर्ट पर एयर होस्टेस से छेड़छाड़ करने लगा मोहम्मद अदनान, हुआ गिरफ्तार

Related News