बेटी बोलकर डायरेक्टर ने किया दुष्कर्म, एक्ट्रेस ने किया शॉकिंग खुलासा

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के सामने आने के पश्चात्  से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हलचल मची हुई है। इस रिपोर्ट में फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार, यौन शोषण एवं शारीरिक उत्पीड़न के बारे में खुलासे किए गए हैं। रिपोर्ट के सामने आने के पश्चात् कई अभिनेत्रियां और इंडस्ट्री की अन्य महिलाओं ने अपने साथ हुए अत्याचारों के बारे में खुलकर बात की है। मलयालम के साथ-साथ तमिल और अन्य फिल्म इंडस्ट्री की महिलाएं भी अपनी कहानियां साझा कर रही हैं।

अब एक इंटरव्यू में, मलयालम अभिनेत्री सौम्या ने अपने बचपन में हुए यौन और मानसिक शोषण का खुलासा किया है। सौम्या ने बताया कि जब वह 18 साल की थीं, तब एक डायरेक्टर ने उन्हें अपनी फिल्म में काम देने का प्रस्ताव दिया। उस डायरेक्टर एवं उसकी पत्नी ने सौम्या के माता-पिता को फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया। डायरेक्टर उन्हें अपनी बेटी कहता था, मगर अकेले में उनके साथ अमानवीय व्यवहार करता था, जिससे उबरने में सौम्या को 30 साल लग गए। इंटरव्यू में सौम्या ने कहा, "मैं 18 साल की थी और कॉलेज का पहला साल था। मेरे माता-पिता को फिल्मों के बारे में कुछ पता नहीं था। मुझे यह मौका (तमिल फिल्म में काम करने का) कॉलेज के थिएटर कॉन्टैक्ट से मिला था।" सौम्या ने बताया कि डायरेक्टर एवं उसकी पत्नी उन्हें लेने के लिए आए थे। पहले ही दिन से, सौम्या उस व्यक्ति के साथ सहज नहीं थीं। उन्होंने बताया कि समय के साथ उन्हें समझ में आया कि डायरेक्टर उन्हें अपने 'सेक्स स्लेव' के रूप में तैयार कर रहा था, जबकि वह उन्हें 'अपनी बेटी' भी कहता था।

सौम्या ने बताया, डायरेक्टर की खुद की एक बेटी थी, जिसने उस पर बलात्कार का आरोप लगाया और घर छोड़ दिया। डायरेक्टर का कहना था कि उसकी बेटी झूठ बोल रही है। सौम्या ने बताया कि एक दिन, जब डायरेक्टर की पत्नी घर पर नहीं थी, उसने उन्हें 'बेटी' कहकर चूमा, जिससे वह दंग रह गईं। वह अपनी स्थिति को लेकर शर्मिंदगी महसूस कर रही थीं और नहीं बता सकीं। सौम्या ने कहा, "मैं अपने दोस्तों को यह सब बताना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं कर सकी। मुझे लगा कि मैं गलत हूं और मुझे उसके साथ अच्छा बर्ताव करना चाहिए।" सौम्या ने कहा कि उन्होंने प्रैक्टिस और डांस रिहर्सल जारी रखा, लेकिन डायरेक्टर ने उनके पूरे शरीर का इस्तेमाल अपने लाभ के लिए किया। एक समय ऐसा भी आया जब उसने उनके साथ बलात्कारी व्यवहार किया, जो एक साल तक जारी रहा। सौम्या ने यह भी बताया कि डायरेक्टर ने उनके प्राइवेट पार्ट में रॉड डाली और कहा कि वह यह 'मनोरंजन' के लिए कर रहा है। वह बार-बार उन्हें 'बेटी' कहता था और कहता था कि वह उनके साथ बच्चा करना चाहता है।

सौम्या ने 90 के दशक में 3 हिट फिल्में दी थीं। एक फिल्म के एक्टर ने भी उनके साथ यौन शोषण किया था। सौम्या ने कहा कि हेमा कमेटी की रिपोर्ट में उस एक्टर का नाम भी आया है। उन्होंने कहा, "डायरेक्टर, एक्टर और टेक्नीशियन ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया है और मेरे अधिकारों का उल्लंघन किया है। एक व्यक्ति ने मुझपर पान भी थूका था।" उन्होंने कहा कि इस सब को सहने में उन्हें 30 साल लगे और उन्होंने सभी पीड़िताओं से अपील की कि वे अपनी शिकायतें दर्ज कराएं। इंटरव्यू के चलते सौम्या ने डायरेक्टर के नाम का खुलासा नहीं किया। उनका कहना है कि वे जल्द ही केरल सरकार की बनाई स्पेशल पुलिस टीम के सामने उस व्यक्ति की पहचान का खुलासा करेंगी।

'कोई भी आपका हाथ नहीं थामता', अपने संघर्ष को याद करते हुए बोले बॉबी देओल

लाइव कॉन्सर्ट में मशहूर सिंगर पर फैन ने मारा जूता, भड़के गायक

सलमान खान की टूटी पसलियां-लगी गंभीर चोट, हालत देख दुखी हुए फैंस

Related News