क्या सरसों का तेल खाने से कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है?

जनरल नॉलेज का ज्ञान छात्रों के लिए सरकारी परीक्षाओं का मार्ग सरल बना देता है. वही सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह लेख उपयोगी हो सकता है. इस लेख के जरिए आज हम आपको भारत भूगोल के महत्वपूर्ण प्रश्नो की जानकारी दें रहे हैं. जो आपको सरकारी परीक्षाओं में सहायता कर सकते हैं. ऐसे प्रश्न आपके सामान्य ज्ञान को बढ़ाने में सहायता कर सकते हैं.

सवाल 1- तंबाकू पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने वाला दुनिया का पहला देश कौन-सा है? जवाब 1- हम बात कर रहे हैं भूटान की. यह तंबाकू पर पूर्ण बैन लगाने वाला पहला देश है.

सवाल 2- रोजाना एक गिलास दूध पीने से क्या होता है? जवाब 2- रोजाना एक गिलास दूध पीने से कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम रहता है. ऐसे में दिल की बीमारियों का भी रिस्क कम हो जाता है.

सवाल 3- कौन सा फल खाने से दिल मजबूत होता है? जवाब 3- दरअसल, चुकंदर, हार्ट ब्लॉकेज की आशंका को बहुत कम कर देता है. इसका सेवन करना हार्ट के लिए काफी अच्छा होता है.

सवाल 4- क्या सरसों का तेल खाने से कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है? जवाब 4- सरसों का तेल खाने से शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ता है.

सवाल 5- ऐसा क्या सवाल है जिसका जवाब हमेशा बदलता रहता है? जवाब 5- हम बात कर रहे है टाइम की, जब भी थोड़ी बहुत देर में पूछेंगे कि समय क्या है? तो इसका आंसर चेंज होता रहेगा.

सवाल 6: कौन सा फल बुढ़ापा रोकने में मदद करता है? जवाब 6: शरीर में विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा होना जरूरी है। आंवला इसका बेहतरीन स्रोत है, जिसमें भरपूर विटामिन सी होता है। यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट की तरह काम करता है, जो त्वचा कोशिकाओं को नुकसान से बचाकर उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है।

सवाल 7: क्या आपको पता है कि मोबाइल का भी फुल फॉर्म होता है? जवाब 7: शायद आपको जानकर आश्चर्य हो कि मोबाइल का भी फुल फॉर्म होता है। मोबाइल का पूरा नाम है "Modified Operation Byte Integration Limited Energy"।

गुलाब किस देश का राष्ट्रीय फूल है?

किस ग्रह पर सूर्यास्त नीले रंग का दिखता है?

ऐसा देश कौन सा है, जिसने तंबाकू पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है?

Related News