‘मुस्लिमों से मेहंदी न लगवाएं…’, VHP की नेता ने दिलाई महिलाओं को ऐसी शपथ

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद जिले के सिविल लाइंस इलाके में पंचायत भवन सभागार में विश्व हिंदू परिषद की महिला शाखा 'मार्कशक्ति- दुर्गा वाहिनी' द्वारा एक समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में विश्व हिंदू परिषद की महिला नेता ने उपस्थित महिलाओं को मुस्लिम लोगों से मेहंदी न लगवाने की शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में बड़े आंकड़े में युवतियां, छात्राएं और महिलाएं सम्मिलित हुईं।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आगरा से आईं विश्व हिंदू परिषद की महिला नेता रीता शर्मा ने हिंदू समुदाय की महिलाओं को शपथ दिलाई कि वे किसी भी त्योहार पर किसी अन्य समुदाय के लोगों से मेहंदी नहीं लगवाएंगी तथा न ही उनसे कोई आभूषण पहनेंगी। शपथ ग्रहण के चलते सभा में बड़े आंकड़े में महिलाएं मौजूद थीं। शपथ दिलाने के पश्चात्, उपस्थित महिलाओं के साथ एक रैली भी निकाली गई। इस रैली का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना था। यह रैली पंचायत भवन से आरम्भ होकर जिले के विभिन्न स्थानों से गुजरते हुए पार्कर कॉलेज पर समाप्त हुई। जब मंच से दिलाई गई शपथ के बारे में रीता शर्मा से सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि वे हिंदू महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगी। इसके लिए विशेष प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जहां महिलाओं को मेहंदी लगाना सिखाया जाएगा जिससे वे करवा चौथ या हरियाली तीज जैसे अवसरों पर स्वयं मेहंदी लगा सकें।

रीता शर्मा मुरादाबाद के सिविल लाइंस इलाके में दुर्गा अष्टमी के मौके पर आयोजित इस समारोह में मुख्य अतिथि थीं, जहां उन्होंने महिलाओं को शपथ दिलाई। मंच से संबोधन के चलते रीता शर्मा ने कहा कि हिंदू महिलाओं को मेहंदी लगवानी है तो वे मुस्लिम महिलाओं से मेहंदी न लगवाएं। उन्होंने कहा कि हमारे समुदाय की छोटी बच्चियां छोटे कपड़ों में इन लोगों के पास जाकर मेहंदी लगवाती हैं तथा इसके चलते उनके हाथ पकड़ते हैं। इसके बाद मोबाइल नंबरों का आदान-प्रदान होता है, जिससे 'लव जिहाद' को बढ़ावा मिल रहा है।

बंगाल: कोयला खदान में भीषण धमाका, 7 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

रतन टाटा अस्पताल में भर्ती, अपनी तबियत पर खुद दिया जवाब

'धर्म पर टिप्पाणियां बर्दाश्त नहीं, लेकिन अराजकता भी..', अधिकारियों को योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश

Related News