डिलीवरी टाइम से बढेगा ई- कामर्स

नई दिल्ली : इन दिनों ई-कामर्स कम्पनियां कमाई करने के लिए छूट घटाना चाहती है.इसलिए वक्त पर या उससे पहले सामान की डिलीवरी देने पर जोर दे रही है. इन दिनों ई- कामर्स कम्पनियां सटीक अनुमान पर ज्यादा जोर दे रही है.इसलिए छूट कम कर कमाई करना चाहती है.इसके लिए प्रिसिजन एनालिटिक्स टूल का उपयोग किया जा रहा है.यह टूल ई कामर्स कम्पनियों को आर्डर से लेकर डिलीवरी का समय देने तथा खरीदारी के लिए प्रोत्साहित करने में सक्षम बना रही है.

इस काम के लिए ई कामर्स कम्पनियों में डाटा साइंटिस्ट की भारी मांग है क्योंकि यह कम्पनियां लाभ कमाने के लिए आकर्षक ग्राहकी और वफादारी पर ध्यान दे रही है.

स्नेपडील का मानना है कि आप जिस समय डिलीवरी का वादा करते हैं वह समय से पहले डिलीवरी से ज्यादा महत्वपूर्ण है.स्नेपडील के मुख्य ग्राहक अनुभव अधिकारी जयंत सूद ने कहा हम ग्राहक के अनुभव में डिलीवरी को एक आवश्यक हिस्सा मानते हैं.ग्राहक डिलीवरी का सही समय जानना चाहते हैं.मोबाइल वालेट पेटीएम की मार्केट प्लस शाखा ई- कामर्स में अपनी पकड मजबूत कर रही है.इसने डाटा साइंटिस्ट की ऐसी टीम बनाई है जो ग्राहकों की सभी गतिविधियों का अध्ययन करती है.

Related News