मोमोज-पास्ता खाने से नहीं बिगड़ेगी हेल्थ! बस खाने के तुरंत बाद कर लें इस चीज का सेवन

जंक फूड, जैसे कि मोमोज, पास्ता, पिज्जा, बर्गर, नूडल्स और रोल्स, लोगों की पसंदीदा चीजें हैं। इनमें सोडियम की उच्च मात्रा और प्रिजर्वेटिव्स का उपयोग होने के कारण ये स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं। हालांकि, विशेषज्ञों के अनुसार, जंक फूड का सेवन करने के बाद कुछ उपाय करके इसके दुष्प्रभावों को कम किया जा सकता है। आइये आपको बताते है जंक फूड के बाद अपनाने योग्य कुछ टिप्स....

डेजर्ट के बाद विनेगर जंक फूड के बाद मीठा खाने की आदत आम है, लेकिन इसे ज्यादा खाने से ब्लड शुगर बढ़ सकता है। इसलिए, मीठे के बाद थोड़ा सा विनेगर, जैसे कि सलाद पर डाले गए विनेगर, आपके ब्लड शुगर को संतुलित करने में मदद कर सकता है।

चिली चिकन के बाद पेपरमिंट टी चिली चिकन में उच्च मात्रा में मसाले और तेल होता है। इससे पेट में जलन हो सकती है। चिली चिकन खाने के बाद पेपरमिंट टी पीने से पेट को ठंडक मिलती है और पाचन में मदद होती है।

चिप्स या फ्रेंच फ्राई के बाद केला चिप्स या फ्रेंच फ्राई खाने के बाद एक केला खाने से पोटैशियम की कमी पूरी होती है, जो कि ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने में सहायक है।

मोमोज के बाद दही मोमोज या पास्ता खाने के बाद दही में बेरीज या फ्लैक्स सीड्स मिलाकर खाने से पाचन में सुधार होता है और सेहत पर होने वाले नकारात्मक प्रभाव को कम किया जा सकता है।

इन उपायों को अपनाकर आप जंक फूड का आनंद लेते हुए अपनी सेहत का ध्यान रख सकते हैं।

हर समय महसूस होती रहती है एनर्जी की कमी, ये हो सकती है वजह

उम्र के हिसाब से कितना होना चाहिए हेल्दी ब्लड प्रेशर रेट? यहाँ जानिए

बालों का गिरना बंद नहीं हो रहा तो लहसुन का अपनाएं ये उपाय, बढ़ जाएगी हेयर ग्रोथ

Related News