जौहरी से 20 लाख रिश्वत ले रहा था ED अधिकारी संदीप यादव, CBI ने रंगे हाथों दबोचा, कोर्ट में पेश करने की तैयारी

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वतखोरी के एक मामले में दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सहायक निदेशक को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार अधिकारी की पहचान संदीप सिंह यादव के रूप में हुई है, जिसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में की गई थी, जहां एक शिकायत के बाद स्टिंग ऑपरेशन चलाया गया था। अधिकारी को जौहरी के बेटे से जुड़े एक मामले में नरमी बरतने के बदले में एक जौहरी से 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। अब CBI, गिरफ्तार ED अधिकारी को कोर्ट में पेश करने जा रही है। 

उल्लेखनीय है कि, पिछले साल मई में, संदीप सिंह यादव ED, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) के तहत काम करने वाले तीस अधिकारियों में शामिल थे, जिन्हें भारत के राष्ट्रपति ने निदेशालय में प्रवर्तन के सहायक निदेशक के पद पर नियुक्त किया था। इससे पहले, पिछले महीने CBI ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर (SI) और दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया था। सब-इंस्पेक्टर हौज खास पुलिस स्टेशन में तैनात था। पहले मामले में आरोपी SI को 2.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। दूसरे मामले में दोनों हेड कांस्टेबलों को 50,000 रुपये की रिश्वत में से 10,000 रुपये लेते पकड़ा गया।

पिछले साल अगस्त में भी CBI ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में आरोपी व्यापारी अमनदीप सिंह ढल्ल से कथित तौर पर 5 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में ED के एक सहायक निदेशक को गिरफ्तार किया था। ED में सहायक निदेशक के रूप में कार्यरत पवन खत्री उन दो अधिकारियों में से एक थे जिनके खिलाफ जांच एजेंसी ने रिश्वतखोरी के आरोप में शिकायत दर्ज की थी। 

'कल आप पूरे भारत को ही वक्फ की संपत्ति घोषित कर देंगे..', आखिर किस बात पर भड़के हाई कोर्ट के जज ? Video

जापान में 7.1 तीव्रता का विनाशकारी भूकंप, सुनामी का भी अलर्ट जारी

हिंसा के बाद बंगाल बॉर्डर से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे सैकड़ों बांग्लादेशी, BSF ने रोका

Related News