RJD के पूर्व MLA गुलाब यादव और IAS संजीव हंस पर ED ने कसा शिकंजा, 12 ठिकानों पर मारा छापा

पटना: बिहार के पूर्व MLA गुलाब यादव एवं IAS अफसर संजीव हंस पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़े स्तर पर कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों के 12 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की, जिसमें पटना, पुणे और मधुबनी के झंझारपुर स्थित पूर्व MLA के पैतृक आवास सम्मिलित हैं।

सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत की गई। प्रवर्तन निदेशालय की विभिन्न टीमें पूर्व विधायक एवं IAS अधिकारी के ठिकानों पर पहुंची हैं, जिसमें आईएएस संजीव हंस के घर और कार्यालय दोनों सम्मिलित हैं। गुलाब यादव, जो पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य थे, को 2024 के लोकसभा चुनाव में राजद से टिकट नहीं मिला। झंझारपुर सीट अब विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के हिस्से में है, जिसके चलते उन्होंने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, किन्तु सफल नहीं हो पाए। गुलाब यादव को राजनीति का एक मजबूत खिलाड़ी माना जाता है। उनकी पत्नी अंबिका गुलाब यादव को RJD का समर्थन नहीं मिला, किन्तु उन्होंने अपने दम पर स्थानीय निकाय क्षेत्र से एमएलसी बनने में सफलता प्राप्त की। अंबिका यादव ने बीजेपी के प्रत्याशी को हराया। इसके अतिरिक्त, गुलाब यादव की बेटी बिंदु गुलाब यादव जिला परिषद की अध्यक्ष हैं।

मंगलवार प्रातः प्रवर्तन निदेशालय की टीम उनके गांव लखनौर प्रखंड के गंगापुर स्थित आवास पर भी पहुंची। प्रवर्तन निदेशालय के साथ केंद्रीय सुरक्षा बल भी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, पूर्व MLA, उनकी पत्नी या बेटी में से कोई भी उस समय घर पर नहीं था, केवल केयर टेकर मौजूद था। प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह 6 बजे से तहकीकात में जुटी हुई है।

मौलाना तौकीर रजा ने किया सामूहिक धर्मांतरण का ऐलान, 23 लड़के-लड़कियों को मुस्लिम बनाने की तैयारी, TMC नेता भी कह चुके हैं यही बात

डेढ़ साल तक बलात्कार करता रहा मौलवी, तंग आकर नाबालिग पीड़िता ने खा लिया जहर, AAP नेता और मस्जिद का अध्यक्ष भी आरोपी

मदरसे जा रही 12 वर्षीय बच्ची का किडनैप और रेप, चाक़ू की नोक पर दरिंदे ने किया बलात्कार

Related News