'राज्य में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा एडिटर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया..', मणिपुर सरकार ने दर्ज कराई FIR

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज यानि सोमवार (4 सितंबर) को कहा कि उनकी सरकार ने एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया (EGI) के अध्यक्ष और तीन सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज की है और उन पर राज्य में और अधिक झड़पें पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है, जो पिछले लगभग चार महीनों से जातीय संघर्ष से जूझ रहा है। 

दरअसल, एडिटर्स गिल्ड ने हाल ही में दावा किया कि मणिपुर में जातीय हिंसा पर मीडिया की रिपोर्टें एकतरफा थीं और राज्य नेतृत्व पर पक्षपातपूर्ण होने का आरोप लगाया था। इस पर सीएम सिंह ने कहा कि, "राज्य सरकार ने एडिटर्स गिल्ड के सदस्यों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जो मणिपुर राज्य में और अधिक झड़पें पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।" जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें एडिटर्स गिल्ड की अध्यक्ष सीमा मुस्तफा और तीन सदस्य - सीमा गुहा, भारत भूषण और संजय कपूर शामिल हैं।

बता दें कि, गुहा, भूषण और कपूर ने जातीय हिंसा की मीडिया रिपोर्टों का अध्ययन करने के लिए पिछले महीने राज्य का दौरा किया था। सीएम बीरेन सिंह ने यह भी कहा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले उन्हें "केवल कुछ वर्गों के नहीं" बल्कि "सभी समुदायों" के प्रतिनिधियों से मिलना चाहिए था।

'लालू पागल हो गए हैं..', RJD सुप्रीमो ने राहुल गांधी को बताया संभावित PM, तो भड़के नितीश कुमार के विधायक

'हिंदू धर्म का पूर्ण खात्मा ही विपक्षी गठबंधन का प्राथमिक अजेंडा..', उदयनिधि के विवादित बयान और विपक्ष की 'चुप्पी' पर भड़की भाजपा

ओडिशा में आसमान से बरसी मौत, 2 घंटे में 62350 बार गिरी बिजली, कई लोगों ने गंवाई जान

Related News