संपत्ति के लिए हैवान बने बेटे-बहु, माँ-बाप को रखा भूखा, बुजुर्ग दंपत्ति ने की ख़ुदकुशी

जयपुर: राजस्थान के नागौर में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है, जहां एक 70 वर्षीय व्यक्ति और उनकी 68 वर्षीय पत्नी ने आत्महत्या कर ली। यह दुखद मामला उस समय उजागर हुआ जब दंपत्ति को दो दिनों तक न देखकर उनके पड़ोसियों ने चिंता जताई। पड़ोसियों ने दंपत्ति के बेटे को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

पुलिस ने पाया कि दंपत्ति का शव घर के अंदर स्थित पानी की टंकी में तैर रहा था, जबकि टंकी का ढक्कन खुला हुआ था। दंपत्ति ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें उन्होंने अपने बच्चों और बहुओं पर गंभीर आरोप लगाए थे। नोट में कहा गया था कि उनके बच्चे और बहुएं संपत्ति विवाद के कारण उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। इस सुसाइड नोट से पता चलता है कि दंपत्ति के बच्चों ने उनके साथ न केवल मानसिक, बल्कि शारीरिक उत्पीड़न भी किया। उन्होंने पुलिस के पास जाने पर उन्हें सोते समय मार डालने की धमकी दी और भूखा रखने तक की बात की। दंपत्ति के बच्चों ने उनकी सारी संपत्ति हड़प ली थी, यहां तक कि एक कार भी। इसके बाद उन्होंने अपने माता-पिता को खाना देने से भी मना कर दिया और उन्हें गाली-गलौज करने लगे।

पुलिस ने शवों को पानी की टंकी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर मनीष देव ने पुष्टि की है कि पुरुष के शव का पोस्टमार्टम पूरा हो चुका है, जबकि उनकी पत्नी का पोस्टमार्टम शुक्रवार सुबह होगा। इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच जारी है। यह घटना न केवल परिवार के भीतर के संबंधों की दरार को उजागर करती है, बल्कि समाज में बढ़ते मानसिक तनाव और उत्पीड़न की एक चिंताजनक तस्वीर भी पेश करती है। दंपत्ति के अंतिम कदम ने हमें एक गहरी सोच में डाल दिया है कि परिवार के भीतर का प्यार और सम्मान कैसे कहीं खो गया।

अम्मी के दोस्त थे अनस-युसूफ और मोमन, बेटी को ही कर दिया प्रेग्नेंट, और फिर..

गरबा खेलने गई लड़की का सामूहिक बलात्कार, दरिंदे अब्बास-मुमताज और शाहरुख़ गिरफ्तार

15 वर्षीय बेटी के साथ पिता करता था दरिंदगी, भाई को बताया तो उसने भी...

Related News