चंडीगढ़ पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज़

चंडीगढ़: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) का एक प्रतिनिधिमंडल आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारियों का आकलन करने के लिए सोमवार को चंडीगढ़ पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल में चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ. एसएस संधू शामिल थे। एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में, ईसीआई ने पुष्टि की, "सीईसी राजीव कुमार और ईसी ज्ञानेश कुमार और डॉ. एसएस संधू के नेतृत्व में ईसीआई का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज चंडीगढ़ पहुंचा।"

हरियाणा विधानसभा की मौजूदा 90 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर, 2024 को समाप्त होने वाला है। हरियाणा उन आठ राज्यों में से एक है, जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक घटनाक्रमों में हरियाणा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) का संयुक्त रूप से चुनाव लड़ना शामिल है। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि वह सभी 90 विधानसभा सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी।

पिछले 2019 हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 40 सीटें जीती थीं, कांग्रेस ने 31, जेजेपी ने 10 और इनेलो ने 1 सीट हासिल की थी। 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव अक्टूबर 2024 या उससे पहले होने की उम्मीद है, लेकिन आधिकारिक चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है।

इस स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराएंगी आतिशी मार्लेना, क्योंकि जेल में रहेंगे अरविन्द केजरीवाल

NIA ने लिट्टे से जुड़े श्रीलंकाई मानव तस्करी मामले में सीनी आबुलखान को किया गिरफ्तार

'राहुल गांधी सबसे खतरनाक आदमी, उनका एजेंडा..', नेता विपक्ष पर क्यों भड़की कंगना रनौत ?

Related News