ओडिशा के संबलपुर में हाथी की जान बचाने के लिए पटरी से उतर गई ट्रैन

पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन-02827 में सफर कर रहे यात्रियों की सोमवार को उस समय मौत हो गई जब पुरी-सूरत एक्सप्रेस ट्रेन हाटीबाड़ी और मानेेश्वर रेलवे स्टेशनों के बीच हाथी से टकराने के बाद पटरी से उतर गई। इंजन के सामने ट्रॉली के कुछ पहिए मौके पर ही पटरी से उतर गए, हालांकि किसी के हताहत होने या चोट लगने की खबर नहीं है । पूर्वतट रेलवे के अनुसार यह ट्रेन रविवार को सुबह 7.24 बजे हाटीबाड़ी से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से रवाना हुई थी, क्योंकि हाथी की सावधानी पहले ही लगाई जा चुकी थी। लेकिन पूर्वतट रेलवे के संबलपुर मंडल के करीब 2:04 बजे एक हाथी इंजन से उलझ गया।

हाथी झुंड जो शव के पास गार्ड रहे और कुछ घंटों के लिए इंजन को घेर लिया, बाद में पास के जंगल में निर्देशित किया गया। वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डीआरएम, संबलपुर व अन्य वरिष्ठ रेल अधिकारियों से जांच शुरू की सभी वरिष्ठ अधिकारियों और रिलीफ ट्रेन के साथ संबलपुर के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे। "केवल छह पहिए पटरी से उतर गए। किसी कारण या चोट की सूचना नहीं मिली । पूर्व तट रेलवे के अनुसार, ड्राइवर और सहायक चालक के साथ इंजन सुरक्षित है।

इस दुर्घटना के कारण इस मार्ग पर रेल सेवाएं प्रभावित हुईं क्योंकि पुरी-दुर्ग स्पेशल एक्सप्रेस को संबलपुर में जुजोमुरा और कोरापुट-भुवनेश्वर स्पेशल कंट्रोल पर नियंत्रित किया गया था।

अब शिरडी में दर्शन से पहले बुकिंग करवाना हुआ अनिवार्य, भक्तों की भीड़ के चलते लिया गया फैसला

'रामबाण' नहीं है कोरोना वैक्सीन, ये आपको तो बचाती है, लेकिन आपसे दूसरों को नहीं

चीन को घेरने के लिए वियतनाम से हाथ मिलाएगा भारत, पीएम मोदी की अहम बैठक आज

Related News