'मोदीजी को इशारे पर नचाउंगा..', जमानत पर छूटे राशिद ने कश्मीरी आवाम से मांगे वोट

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बुधवार (19 सितंबर) को सात जिलों की 24 विधानसभा सीटों पर हुए पहले चरण के मतदान में लोगों ने जमकर मतदान किया। अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार हुए विधानसभा चुनाव में 61 फीसद का भारी भरकम मतदान दर्ज किया गया, जो कि आतंक प्रभावित प्रदेश में एक रिकॉर्ड है। जम्मू-कश्मीर चुनाव में भाजपा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP जैसे दिग्गजों के अलावा आतंकवाद के आरोप में जेल में कैद और चुनाव प्रचार के लिए जमानत पर बाहर आए अब्दुल राशिद की  आवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP) भी मैदान में है।

टेरर फंडिंग केस में जेल की सजा काट रहे राशिद ने हाल ही में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बारामूला लोकसभा सीट से पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को बुरी तरह हराकर सबको चौंका दिया था। अब चुनाव प्रचार के लिए जमानत पर बाहर आए राशिद ने कश्मीर की आवाम से अपील की है कि यदि वे उनकी पार्टी को 20 से 25 सीटें दे दें, तो वे मात्र तीन साल में कश्मीर मुद्दे को खत्म कर देंगे और प्रधानमंत्री मोदी को अपनी इशारे पर नचाएंगे। AIP के मुखिया शेख अब्दुल राशिद ने दावा करते हुए कहा है कि "मैं तीन साल में कश्मीर मुद्दे को हल कर सकता हूं, लेकिन कश्मीरियों को मुझे 20 से 25 सीटें देनी होंगी। मुझे ताकत दो और देखो, मैं मोदीजी को अपने इशारों पर नचाऊंगा। मुझे ताकत मिलेगी तो ही कुछ कर पाऊंगा, अगर नहीं तो किस तरह होगा?" राशिद ने कहा कि 22 दिन की अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद मैं उसी तरह तिहाड़ जेल वापस जाऊंगा, जैसे बाहर आया था। लेकिन, यदि इससे मेरे लोगों का दर्द और तकलीफ कम होती है तो मैं अगले 50 वर्षों तक जेल में रहने के लिए तैयार हूं।"

गंदेरबल और बडगाम से चुनाव लड़ रहे उमर अब्दुल्ला और हंदवाड़ा तथा कुपवाड़ा से चुनाव लड़ रहे सज्जाद लोन के सभी सीटों से हारने की भविष्यवाणी करते हुए राशिद ने कहा कि, "वे घाटी में मेरे आने से डरे हुए हैं और इसीलिए वे दो-दो सीटों पर चुनाव लड़ रहे है, मगर लोग अब उनके धोखे को समझ रहे हैं और महसूस कर रहे हैं कि AIP ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है।"

अब नहीं लगवाया स्मार्ट मीटर तो कटेगी बिजली, सरकार ने जारी किया फरमान

जनता का समय और पैसा, दोनों बचेगा..! जानिए वन नेशन-वन इलेक्शन से क्या-क्या बदलेगा ?

'प्रदर्शन की आड़ में शराब पीती है लड़कियां..', कोलकाता-कांड पर TMC विधायक के बिगड़े बोल

Related News