मेंटल पेशेंट वॉर्ड में भर्ती हुई मशहूर अदाकारा, खुद सुनाई आपबीती

टेलीविज़न की जानी-मानी मशहूर अभिनेत्री निमृत कौर अह्लूवालिया ने अपने करियर की शुरुआत 'छोटी सरदारनी' से की थी। हाल ही में, उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के चलते एंग्जाइटी के बारे में खुलकर बात की। निमृत ने बताया कि उन्हें मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं थीं। उन्होंने कहा, "जब मैं 'छोटी सरदारनी' में काम कर रही थी, तब मुझे एंग्जाइटी का निदान हुआ। मैंने इस बारे में पहले कभी बात नहीं की, क्योंकि मैं मानती हूं कि मुझे अपने काम की इज्जत करनी चाहिए, खासकर उस जगह की जिसने मुझे मेरा पहला ब्रेक दिया।"

शो की शूटिंग के चलते, निमृत कुछ परिवर्तनों से गुजर रही थीं। यह समस्या 2020 की शुरुआत में शुरू हुई तथा वर्ष के अंत तक उनकी स्थिति गंभीर हो गई। "मैं ठीक से सो नहीं पा रही थी तथा मेरा दिमाग हर समय सक्रिय रहता था। जब आप बिस्तर पर लेटते हैं, तो आप अपने दिमाग को शांत करने का प्रयास करते हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पा रही थी। मुझे मुंहासों की समस्या होने लगी, जो पहले कभी नहीं हुई थी। मुझे हॉर्मोनल बदलाव का सामना करना पड़ा, और मेरा वजन तेजी से घटने लगा, जबकि मैं सही से खा रही थी।"

उन्होंने आगे कहा, "फरवरी 2021 में जब मैंने चेकअप कराया, तो सब ठीक निकला। मेरी गायनोकॉल्जिस्ट ने मुझे साइकैट्रिस्ट से मिलने की सलाह दी। उस वक़्त कोरोना चल रहा था, तथा मुझे मुश्किल से अस्पताल में बेड मिला। मैं एक मानसिक स्वास्थ्य वार्ड में भर्ती हुई और एंटी-डिप्रेसेंट्स लेने लगी। 40 दिन तक मैंने काम नहीं किया, मगर इसके चलते शो के क्रू ने मुझे काफी सपोर्ट किया। कहानी में लीप आने पर मैंने फिर से शूटिंग शुरू की।"

बिग बॉस में नजर आएंगी अक्षय कुमार की ये हीरोइन! खुद किया खुलासा

मदालसा शर्मा ने किया कन्फर्म, अनुपमा में आएगा 15 साल का लीप

धीरज धूपर के बाद अब इस एक्टर ने ठुकराया बिग बॉस का ऑफर

 

Related News