बॉलीवुड के फेमस अभिनेता जो अब बन गए हैं सफल बिजनेसमैन

कुणाल कपूर, जो 'रंग दे बसंती' जैसी हिट फिल्म में नजर आए थे, बॉलीवुड में काफी पॉपुलर रहे। लेकिन उनके करियर ने फ्लॉप का टैग भी झेला और अब वे एक्टिंग की दुनिया छोड़ चुके हैं। अब वे एक सफल बिजनेसमैन हैं और एक बड़ी कंपनी चला रहे हैं।

कुणाल कपूर का करियर

कुणाल कपूर ने फिल्मों में कदम रखने से पहले हांगकांग में एक सामान्य नौकरी की थी। लेकिन अभिनेता बनने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। कुणाल ने 'अक्स' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया और बैरी जॉन से एक्टिंग की ट्रेनिंग ली।

उनकी पहली फिल्म 'मीनाक्सी: ए टेल ऑफ थ्री सिटीज' थी, लेकिन उन्हें असली पहचान 'रंग दे बसंती' से मिली। इस फिल्म ने उन्हें लोकप्रियता दिलाई और यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई।

फिल्मों में संघर्ष

इसके बाद कुणाल की कई फिल्में फ्लॉप हो गईं, जिनमें 'हैट्रिक', 'लागा चुनरी में दाग', और 'आजा नचले' शामिल हैं। 'आजा नचले' में उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था। हालांकि, उनकी कुछ फिल्में जैसे 'डॉन 2' और 'डियर जिंदगी' सफल रही, लेकिन इनकी सभी हिट फिल्में मल्टी-स्टारर थीं। कुणाल ने एक भी सोलो हिट फिल्म नहीं दी।

बिजनेस में सफलता

कुणाल कपूर ने 2012 में ज़हीर अदनवाला और वरुण शेठ के साथ मिलकर एक क्राउड-फंडिंग प्लेटफॉर्म 'केटो' शुरू किया। यह प्लेटफॉर्म जरूरतमंदों के लिए फंड जुटाता है। अब उनकी कंपनी का कुल रेवेन्यू 110 करोड़ रुपये से अधिक है और कुणाल का नेटवर्थ 166 करोड़ रुपये के करीब है।

कुणाल कपूर का निजी जीवन

कुणाल कपूर की शादी अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना बच्चन से हुई है। नैना एक इनवेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं और अब यह परिवार अपने बेटे के साथ खुशहाल जीवन जी रहा है।

अब और भी ज्यादा बढ़ जाएगी वॉट्सऐप की प्राइवेसी, जानिए क्या होगा इस बार नया

'मुझे देखकर अब वो रास्ता बदल लेते हैं', चिराग पासवान को लेकर बोली कंगना रनौत

ऐसे मिला था पंकज त्रिपाठी को पहला बड़ा ब्रेक, खुद शेयर किया किस्सा

Related News