भोपाल में संजय राउत के खिलाफ FIR, लाड़ली बहना को लेकर कही थी ये बात

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिवसेना (UBT) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ एक FIR दर्ज की गई है। यह मामला तब शुरू हुआ जब राउत ने मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना के बारे में बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि यह योजना वहां बंद हो गई है और जल्द ही महाराष्ट्र में भी बंद हो जाएगी। इस पर बीजेपी महिला मोर्चा ने भोपाल के क्राइम ब्रांच में जाकर शिकायत दर्ज कराई और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बीजेपी महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष ने कहा कि संजय राउत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गलत सूचना फैलाने की कोशिश की है, जिससे प्रदेश की महिलाओं को गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के भ्रामक बयानों से कानून व्यवस्था पर असर पड़ सकता है। मुख्यमंत्री मोहन यादव को भी इस पर सफाई देनी पड़ी, कि योजना पूरी तरह से चालू है और हर महीने बहनों के खातों में 1250 रुपये भेजे जा रहे हैं। महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि संजय राउत का बयान मुख्यमंत्री और भाजपा सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। लाड़ली बहना योजना महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से चलाई जा रही है।

इस मामले में भोपाल क्राइम ब्रांच ने संजय राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 353(2) और 356(2) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि समाज में अशांति फैलाने वाली किसी भी प्रकार की अफवाहों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।

पारसी समुदाय में गिद्ध खाते हैं शव, लेकिन ऐसे नहीं होगा रतन टाटा का अंतिम-संस्कार

'जब तक मोदी इस्तीफा नहीं देते..', मौलाना तौकीर रजा ने किया दिल्ली जाम का ऐलान

भारत में बनेंगी दो परमाणु सबमरीन, 45000 करोड़ के प्रोजेक्ट को मोदी कैबिनेट की मंजूरी

Related News