रांची में भाजयुमो की रैली में झड़प, 12 हजार के खिलाफ FIR दर्ज

रांची:  रांची में भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) की रैली के दौरान पुलिस के साथ झड़प में कथित संलिप्तता के लिए 12,000 अज्ञात और 51 पहचाने गए व्यक्तियों के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

रांची पुलिस ने कहा, "भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव और अन्य सहित 12,000 अज्ञात और 51 पहचाने गए व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।" यह झड़प 23 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झारखंड इकाई द्वारा आयोजित 'युवा आक्रोश रैली' के दौरान हुई। यह रैली हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें केंद्रीय मंत्री संजय सेठ, पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और बाबूलाल मरांडी सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया। विरोध प्रदर्शन कथित भ्रष्टाचार, युवा बेरोजगारी और झारखंड में महिला सुरक्षा की चिंताओं जैसे मुद्दों पर केंद्रित था।

केंद्रीय मंत्री संजय सेठ ने जोर देकर कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार व्याप्त है, युवा रोजगार पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ी चिंता बनी हुई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हेमंत सोरेन सरकार को इन मुद्दों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं और भाजपा मौजूदा सरकार को चुनौती देने के लिए कमर कसती दिख रही है।

इंडोनेशिया में बाढ़ से 13 लोगों की मौत, दो घायल, बचाव कार्य जारी

लोकसभा चुनाव हारने के बाद अब विधानसभा लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला, इस सीट से ठोंकेंगे ताल

भारत में भारी बारिश के लिए सक्रिय मौसम प्रणाली, संभावित बाढ़ की आशंका

Related News