रैपर बादशाह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए वजह

इंदौर: जाने माने मशहूर बॉलीवुड रैपर बादशाह (Rapper Badshah) अपने नए गाने को लेकर कानूनी समस्याओं में घिर सकते हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक हिंदूवादी संगठन ने उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने की शिकायत दर्ज कराई है। 'अभी तो पार्टी शुरू हुई है', 'डीजे वाले बाबू' जैसे मशहूर गीतों के गायक बादशाह का असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है। 

शुक्रवार को इंदौर पुलिस के एक अफसर ने इस बारे में खबर देते हुए बताया कि इंदौर के एक संगठन 'परशुराम सेना' ने सिंगर बादशाह के कथित रूप से अभद्र बोलों वाले एक नए गाने में 'भोलेनाथ' शब्द के उपयोग की वजह से धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।

एमजी रोड पुलिस थाने के प्रभारी संतोष सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि बादशाह के एक गीत को लेकर स्थानीय हिंदूवादी संगठन 'परशुराम सेना' की तरफ से शिकायत दी गई है तथा तहकीकात के पश्चात् इस पर विधिसंगत कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी इस शिकायत पर कोई FIR दर्ज नहीं की गई है। इस संगठन से जुड़े वकील विनोद द्विवेदी ने इल्जाम लगाया कि बादशाह के नए गाने 'सनक' के बोल गाली-गलौज से भरे हैं तथा इसमें एक स्थान पर 'भोलेनाथ' शब्द का उपयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि बादशाह का यह गाना सिर्फ हिंदू समुदाय नहीं, बल्कि पूरे सभ्य समाज के लिए आपत्तिजनक है। गाने से 'आहत' 'परशुराम सेना' से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने एमजी रोड पुलिस थाने के पास बादशाह के खिलाफ नारेबाजी भी की तथा 37 वर्षीय रैप गायक का पुतला जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया। 

तमिलनाडु में होगी आतंकवाद विरोधी दस्ते की स्थापना.., सीएम स्टालिन ने किया ऐलान

हिंसाग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, पीएम मोदी ने अधिकारीयों को दिए ये निर्देश

बधाई ईद की, निशाना केंद्र सरकार पर! सीएम ममता बनर्जी ने जमकर बोला हमला

Related News