श्रीलंका में आयुध डिपो में हुआ धमाका

कोलंबो : श्रीलंका की राजधानी के बाहर सेना का महत्वपूर्ण आयुध डिपो धमाकों से दहल गया। धमाकों के बाद पुलिस ने यहां पर निवास करने वाले लोगों को हटा दिया। जिसके चलते सड़कों पर जाम लग गया। पुलिस ने बताया कि सैन्य शिविर में कोई भी दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ। इस मामले में किसी के भी प्रभावित होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मिली जानकारी के अनुसार शिविर में रॉकेटों समेत कुछ भारी हथियार रखते हैं।

एएफपी के एक फोटोग्राफर ने इस मामले में कहा कि धमाके के बाद आसमान हल्का नारंगी दिखाई देने लगा है। नियमित अंतराल पर धमाके हुए हैं जो कि करीब 3 किलोमीटर दूर से नजर आ रहा था। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने किसी भी तरह के नाम का खुलासा न करने की शर्त पर कहा कि दमकल कर्मियों को शिविर में जाने से ही रोक दिया गया। दरअसल यहां पर जाना किसी भी तरह से सुरक्षित नहीं था।

दूसरी ओर श्रीलंका में दशकों चले तमिल अलगाववादी युद्ध की मई 2009 में समाप्ति के बाद सैन्य प्रतिष्ठान में होने वाले इस धमाके को अब तक एक बड़ा धमाका कहा गया है। जून 2009 में कोलंबो से 250 किलोमीटर दूर वावूनिया में सेना के हथियार रखने के स्थान पर इस तरह की घटना हुई थी, मगर धमाके की तीव्रता बेहद कम रही।

Related News