T20 WC : बारिश से धुली आयरलैंड और हॉलैंड कि उम्मीद

टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में आयरलैंड और हॉलैंड पर संकट के बदल ऐसे मंडराएं कि बारिश में दोनों टीमों कि उम्मीद भी बह गई. शुक्रवार को बारिश के कारण धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में बारिश के कारण पहले राउंड के ग्रुप-ए के दोनों क्वालिफायर मैच रद्द करने पड़े. दिन के पहले मुकाबले में हॉलैंड और ओमान के बीच T-20 वर्ल्ड कप का पहले राउंड का ग्रुप-ए क्वालिफायर मैच बारिश के कारण कैंसल करना पड़ा.

इसके बाद बंगलादेश और आयरलैंड के बीच इसी ग्रुप का क्वालिफायर मुकाबला 8 ओवर के बाद बारिश के कारण रद्द हो गया. दोनों मुकाबले रद्द होने के कारण आयरलैंड और हॉलैंड टी-20 वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने की उम्मीदें पर पानी फिर गया. बारिश कि वजह से बंगलादेश और आयरलैंड के बीच क्वालिफायर मैच देरी से शुरु हुआ. मैच देरी से शुरू होने के कारण ओवर में कटौती करते हुए मैच को 12-12 ओवर का कराने का फैसला किया गया. लेकिन 8 ओवर होने के बाद बारिश फिर से शुरू हो गई और मैच रद्द करना पड़ा.

बंगलादेश और आयरलैंड को एक-एक अंक मिला जिसके बाद बंगलादेश अपने ग्रुप में दो मैचों में एक जीत के बाद तीन अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गयी. ओमान के भी दो मैचों में तीन अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. दोनों ही टीमों ने अपने-अपने पहले क्वालिफायर मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. अब बंगलादेश और ओमान के बीच 13 मार्च को मैच होगा जिसमे जीतने वाली टीम अपने ग्रुप से वर्ल्ड कप के लिये क्वालिफाई करेगी. इससे पहले, बारिश के कारण मैच रद्द होने से हॉलैंड और ओमान दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला.

हॉलैंड को पहले क्वालिफायर मैच में बंगलादेश के हाथों आठ रन से हार का सामना करना पड़ा था और उसका दूसरा क्वालिफायर मैच बारिश के कारण नहीं हो सका. हॉलैंड को अपना अंतिम क्वालिफायर मुकाबला 13 मार्च को इसी मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेलना है.

Related News