जिस घी से बनता था तिरुपति का 'मशहूर लड्डू', उसमें मिला था मछली का तेल

विशाखापत्तनम: तिरुपति मंदिर के प्रसाद में फिश ऑयल मिलने की पुष्टि हुई है। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया था कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में घी की जगह जानवरों की चर्बी मिलाई जा रही है। तत्पश्चात, प्रसाद के सैंपल जांच के लिए भेजे गए तथा जांच रिपोर्ट में फिश ऑयल मिलने की बात सामने आई है। बुधवार को मुख्यमंत्री नायडू ने पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी पर आरोप लगाया था कि उनके शासनकाल में तिरुपति मंदिर के प्रसाद में घी की जगह जानवरों की चर्बी मिलाई गई थी।

एक कार्यक्रम के चलते नायडू ने कहा था कि प्रसाद में घी की जगह जानवरों की चर्बी और घटिया क्वालिटी का सामान उपयोग किया जाता था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सुनिश्चित किया कि प्रसाद में असली घी का इस्तेमाल हो, साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए, और सामग्री की गुणवत्ता उच्च हो। नायडू के इस बयान पर जगन मोहन रेड्डी की पार्टी YSRCP ने तीखी प्रतिक्रिया दी। पार्टी ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमाला मंदिर की पवित्रता एवं करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाई है तथा उनके द्वारा की गई टिप्पणी बेहद अपमानजनक है। पार्टी ने कहा कि ऐसा कोई भी व्यक्ति, जो मानवीय संवेदनाओं को समझता हो, इस प्रकार के आरोप नहीं लगा सकता। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि चंद्रबाबू नायडू अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि भक्तों की आस्था की रक्षा के लिए वे और उनका परिवार तिरुमाला के प्रसाद के संबंध में शपथ लेने के लिए तैयार हैं। उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को भी चुनौती दी कि क्या वे अपने परिवार के साथ शपथ लेने के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में तिरुपति लड्डू का प्रसाद चढ़ाया जाता है, जिसका संचालन तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) करता है। एनडीए विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नायडू ने दावा किया कि पहले तिरुमाला लड्डू घटिया सामग्री से बनाया जाता था, तथा घी की जगह पशु वसा का इस्तेमाल होता था। उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि अब शुद्ध घी का उपयोग किया जा रहा है और मंदिर में सभी चीजों को सैनिटाइज करके गुणवत्ता में सुधार किया गया है।

अमेरिका दौरे पर जा रहे पीएम मोदी, विदेश सचिव ने दी कार्यक्रम की जानकारी

मुस्लिम बहुल सीटों के लिए कांग्रेस-शिवसेना में खींचतान, जीत की संभावना ज्यादा !

केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, राहुल गाँधी को कहा था आतंकवादी

Related News