तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर ताल ठोकेंगे पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ?

हैदराबाद: चुनावी राज्य तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछने लगी है। इस बार कांग्रेस तेलंगाना चुनाव में अधिक से अधिक सीट पर कब्जा करने की योजना बना रही है। कांग्रेस, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को टिकट दे सकती है। पूर्व सांसद अजहरुद्दीन ने कहा कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव में राजधानी हैदराबाद की किसी भी सीट से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं।  एक इंटरव्यू में गुरुवार को अजहर ने कहा कि, 'स्थिति हमारे लिए अनुकूल है। तेलंगाना के लोग कांग्रेस को चाहते हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी होगी।'

इसके बाद अजहर ने कहा कि, 'मैं आने वाले चुनाव में हैदराबाद की किसी सीट से चुनाव लड़ूंगा।' हैदराबाद के निवासी अजहरुद्दीन लगभग 20 साल पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। एक समय के लोकप्रिय दाएं हाथ के बैट्समैन ने कांग्रेस के टिकट पर दो बार लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। 2009 में अजहरुद्दीन ने उत्तर प्रदेश की मोरादाबाद लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी। मगर पांच साल बाद 2014 में टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से पराजित हो गए थे।2018 में अजहरुद्दीन को तेलंगाना राज्य में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया था। ऐसी अटकलें थीं कि वह उस साल हैदराबाद से विधानसभा चुनाव में भी ताल ठोंकेंगे। किन्तु, आखिर में ऐसा नहीं हुआ। 2019 में उनके हैदराबाद या सिकंदराबाद सीट से चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में भी कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन उस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा।  

बता दें कि इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम के साथ तेलंगाना में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। सियासी पंडितों का मानना ​​है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की पार्टी BRS, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। उस राज्य में भाजपा और BRS के कई नेता पहले ही कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। अब देखना होगा कि क्या अजहरुद्दीन सियासी मैदान में फिर से बैटिंग करने उतरते हैं या नहीं।

वोट नहीं दिया, तो वोटरों को गोली मार दी..! दोहरे हत्याकांड मामले में 28 साल बाद RJD नेता प्रभुनाथ सिंह दोषी करार

बंगाल में निवेश लाने के लिए स्पेन-दुबई की यात्रा पर जाएंगी सीएम ममता बनर्जी, सफलता मिलने की कितनी उम्मीद ?

'मीडिया के सामने मुझे गधे पर बैठाकर निकाले जुलूस...', कांग्रेस MLA ने जताई अजीब ख्वाहिश

Related News