कुएं से हथौड़ी निकालने के चक्कर में 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, गांव में मची सनसनी

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से एक दुःखद घटना की जानकारी मिली है। यहाँ एक कुएं में दम घुटने से 4 लोगों की मौत हो गई। घटना के अनुसार, यह कुआँ बीते 10 वर्षों से बंद था और इस समय उसे फिर से बंद करने का काम चल रहा था। इसी के चलते, कारीगर मुन्ना कुशवाह की हथौड़ी कुएँ में गिर गई। हथौड़ी को उठाने के लिए मुन्ना कुएँ के अंदर गया, मगर बेहोश हो गया।

मुन्ना को बचाने के प्रयास में शेख बसीर भी कुएँ में उतरे, मगर वे भी वापस नहीं आए। इसके बाद शेख असलम और शेख अल्ताफ ने भी बचाने की कोशिश की, पर वे भी कुएँ से बाहर नहीं आए। कुएँ में कोई पानी नहीं था, लेकिन वहाँ जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था, जिससे दम घुटने से उनकी मौत हो गई। चारों लोगों के वापस नहीं लौटने पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। 

स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस एवं एंबुलेंस को सूचित किया। गढ़ीमलहरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुँचकर और बचाव कार्य में मदद की, जिसके बाद चारों को बाहर निकालकर जिला चिकित्सालय भेजा गया। वहाँ चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सीएमएचओ आरपी गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कुएँ में जहरीली गैस का रिसाव हो रहा था, जिसकी वजह से चारों की मौत हो गई।

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News