सूरत एयरपोर्ट पर 65 लाख के सोने के साथ नईम-फ़िरोज़ सहित 4 तस्कर गिरफ्तार, दुबई से करते थे तस्करी

सूरत: गुजरात के सूरत में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच से बचने के लिए ट्रॉली बैग पर स्प्रे करके 65 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी करने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है । जांच अधिकारी ने जानकारी दी है कि आरोपी रसायनों के साथ मिलाकर और ट्रॉली बैग की रेक्सीन और रबर शीट पर स्प्रे करके दुबई से सोना भारत लाते थे।

रिपोर्ट के अनुसार, विशेष अभियान समूह (SoG) ने एक गिरोह के चार लोगों को अरेस्ट कर लिया और रविवार को लगभग 65 लाख रुपये मूल्य का 927 ग्राम सोना बरामद किया। गिरोह के सदस्यों ने एक दम्पति को सूरत से दुबई भेजा, जहां उनके साथी ने उन्हें तरल रूप में सोना सौंप दिया। SoG ने बताया कि सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच से बचने के लिए सोने को रसायनों के साथ मिलाकर ट्रॉली बैगों पर छिड़का गया था। इसमें कहा गया है कि आरोपी आव्रजन जांच से बचने में कामयाब रहे और वे तस्करी का सोना एक होटल में अपने गिरोह के सदस्यों को सौंपने जा रहे थे।

बयान में कहा गया, "एक गुप्त सूचना के आधार पर एसओजी टीम ने एक होटल पर छापा मारा और एक महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।" आरोपी नईम सालेह (29), उमैमा सालेह (25), अब्दुल बेमत (33) और फिरोज नूर (48) सूरत जिले के मंगरोल के निवासी हैं।  आरोपियों पर धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक षडयंत्र के लिए भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

तैय्यब ने अपनी 15 दिन की बच्ची को बोरे में भरकर जिन्दा दफ़न कर दिया, कारण जानकर हो जाएंगे हैरान

पड़ोसी से था बेटी का चक्कर, पता चलते ही पिता ने रच डाली ऐसी खौफनाक, जानकर उड़ जाएंगे होश

लव मैरिज के बाद कपल ने की खुदकुशी, UP से सामने आया चौंकाने वाला मामला

Related News