BMW से लेकर Jaguar तक, Elon मस्क को पसंद है ये कारे

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को गाड़ियों का बहुत शौक है। आधुनिक लग्जरी कारों के साथ-साथ उनके पास कुछ खास कारें भी हैं, जो उनके दिल के करीब हैं। मस्क खुद एक इलेक्ट्रिक कार कंपनी के मालिक हैं और उनके पास टेस्ला की कई कारें हैं, लेकिन उनके कलेक्शन में और भी शानदार गाड़ियां शामिल हैं। आइए जानते हैं उनके फेवरेट कार कलेक्शन के बारे में।

एलन मस्क की पहली कार: एलन मस्क की पहली कार एक सेकेंड हैंड कार थी। ये 1978 की बीएमडब्ल्यू 320i थी, जिसे उन्होंने 1994 में मात्र 1400 डॉलर में खरीदा था। उस वक्त मस्क अपने शुरुआती दौर में थे और उनके पास ज्यादा पैसा नहीं था।

जगुआर रोडस्टर: मस्क का सपना: उनकी दूसरी पसंदीदा कार 1967 E-Type Jaguar Roadster थी। मस्क ने एक किताब में इस कार की फोटो देखी थी और तभी से ठान लिया था कि जब उनके पास पैसे होंगे, तो वो इस कार को जरूर खरीदेंगे। जब मस्क के बिजनेस में मुनाफा हुआ, उन्होंने अपने इस सपने को पूरा कर लिया और यह कार खरीदी।

मैकलेरन एफ 1: सुपरकार कलेक्शन: तीसरी कार जो मस्क के कलेक्शन में शामिल है, वह मैकलेरन एफ 1 है। यह एक सुपरकार है, जिसे मस्क ने 1999 में खरीदा था। यह दुनिया की उन चुनिंदा कारों में से एक है जो बहुत ही खास मानी जाती है। मस्क इस कार का इस्तेमाल अपने रोजमर्रा के कामों के लिए करते थे।

1920 फोर्ड मॉडल T: ऐतिहासिक कार: एलन मस्क की चौथी पसंदीदा कार है 1920 Ford Model T। यह अपने समय की सबसे महंगी कारों में से एक थी, जिसकी कीमत 850 डॉलर थी। यह कार हेनरी फोर्ड की कंपनी द्वारा बनाई गई थी और मस्क इसे खास मानते हैं।

पोर्शे 911 टर्बो: टेस्ला की प्रेरणा: एक और खास कार जिसने एलन मस्क को टेस्ला कंपनी का मालिक बनाया, वह थी 2012 Porsche 911 Turbo। मस्क इस कार को इलेक्ट्रिक में बदलना चाहते थे, लेकिन जब ऐसा नहीं हो पाया, तो उन्होंने टेस्ला कंपनी की नींव रखी। यह कार उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित हुई।

ऑडी क्यू7: लग्जरी एसयूवी: मस्क की पसंदीदा कारों में अगली कार है ऑडी Q7। यह एक लग्जरी एसयूवी है, जो अपने समय की सबसे शानदार और प्रीमियम कारों में गिनी जाती थी। मस्क के कलेक्शन में यह कार भी खास जगह बनाए हुए है। एलन मस्क की ये कारें दिखाती हैं कि गाड़ियों के प्रति उनका प्यार कितना गहरा है और कैसे उन्होंने अपनी पसंद को ध्यान में रखते हुए हर कार को खास तरीके से चुना।

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

'मोदी को हटाने तक मैं नहीं मरूंगा..', खड़गे के बयान पर क्या बोले अमित शाह?

'अमित शाह मुझे खत्म करना चाहते हैं', ऐसा क्यों बोले उद्धव ठाकरे?

Related News