दिलजीत दोसांझ से लेकर करण औजला तक जानिए कौन करता है कितने पैसे चार्ज

भारत में म्यूजिक कॉन्सर्ट्स का क्रेज दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। इस साल की शुरुआत में टेलर स्विफ्ट के सिंगापुर परफॉर्मेंस के लिए बड़ी संख्या में भारतीय प्रशंसक वहां पहुंचे थे। लेकिन अब भारतीय म्यूजिक लवर्स को अपने देश से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि आने वाले महीनों में कई बड़े आर्टिस्ट्स भारत में परफॉर्म करने वाले हैं।

हालांकि, इन कॉन्सर्ट्स के टिकट की कीमतें काफी महंगी हैं, फिर भी इनकी टिकटें चंद मिनटों में बिक रही हैं। हाल ही में एपी ढिल्लों ने भी अपने इंडिया टूर की घोषणा की है, लेकिन उनके शो की तारीखें और टिकट की जानकारी अभी नहीं आई है। आइए जानें कि आने वाले कुछ बड़े कॉन्सर्ट्स और उनके टिकट प्राइस के बारे में क्या अपडेट्स हैं।

दिलजीत दोसांझ का दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर: दिलजीत दोसांझ का दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर 26 अक्टूबर से दिल्ली में शुरू होगा और 12 शहरों में आयोजित होगा। इस टूर की टिकटों की कीमत 1,499 रुपये से शुरू होकर 19,999 रुपये तक है। दिल्ली में पहले यह कॉन्सर्ट केवल एक दिन के लिए होना था, लेकिन फैंस की भारी डिमांड के चलते इसे अब दो दिनों का कर दिया गया है। इस टूर में दिलजीत हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता, बेंगलुरु, इंदौर, चंडीगढ़, गुवाहाटी, जयपुर और मुंबई में भी परफॉर्म करेंगे।

करण औजला का इट वाज़ ऑल ए ड्रीम इंडिया टूर: पंजाबी सिंगर करण औजला का इट वाज़ ऑल ए ड्रीम इंडिया टूर 2024 के दिसंबर महीने में शुरू होगा। इसमें चंडीगढ़, बेंगलुरु, नई दिल्ली, मुंबई, जयपुर और कोलकाता जैसे बड़े शहर शामिल हैं। इस टूर की टिकटें 1,999 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक की हैं। महंगी टिकटों के बावजूद, इन कॉन्सर्ट्स की सारी टिकटें जल्दी ही बिक चुकी हैं। इस टूर का पहला शो 7 दिसंबर को चंडीगढ़ में होगा, और आखिरी शो 29 दिसंबर को जयपुर में होगा।

कोल्डप्ले का म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स टूर: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले 9 साल बाद भारत में परफॉर्म करने जा रहा है। उनका शो म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स जनवरी 2025 में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 18, 19, और 21 तारीख को आयोजित होगा। कोल्डप्ले का पिछला कॉन्सर्ट 2016 में भारत में हुआ था, और इस बार भी उनके शो की टिकटों को लेकर काफी उत्साह है। कोल्डप्ले की टिकट की कीमत 2,500 रुपये से 35,000 रुपये तक है, लेकिन रिसेल साइट्स पर इनकी कीमतें कई गुना ज्यादा हो गई हैं।

महंगे टिकटों की बढ़ती मांग: दिलजीत दोसांझ, करण औजला और कोल्डप्ले जैसे बड़े कलाकारों के कॉन्सर्ट्स की टिकटों की कीमतें भले ही बहुत ज्यादा हों, लेकिन फैंस इन्हें खरीदने से पीछे नहीं हट रहे। वियागोगो जैसी प्लेटफार्म्स पर कोल्डप्ले की टिकट 3.36 लाख रुपये तक बेची जा रही है, जबकि इसकी असली कीमत केवल 12,500 रुपये थी।

'राहुल गांधी आखिर आप किसको खुश करना चाहते हो?', अमित शाह का हमला

क्या सच में अमिताभ को पार्टी करने से रोकती है जया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

Related News