इस गाने में गौरी ने किया था शाहरुख का कॉस्ट्यूम-डिजाइन, फिर करण के कारण छोड़ी-डिजाइनिंग

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर अभिनेता शाहरुख खान ने अपने करियर में कई जबरदस्त परफॉर्मेंस दी हैं, जिनमें से एक फिल्म 'बाज़ीगर' भी है। इस फिल्म के गाने आज भी काफी लोकप्रिय हैं। विशेषकर "काली-काली आँखें" गाने में शाहरुख का लुक बहुत चर्चित रहा तथा इसमें उनकी पत्नी गौरी खान का बड़ा योगदान था। आज, 8 अक्टूबर को गौरी खान अपना 54वां जन्मदिन मना रही हैं, तो आइए आपको बताते हैं इस किस्से के बारे में।

शाहरुख और गौरी खान की प्रेम कहानी, चाहे वह पर्दे पर हो या असल ज़िंदगी में, लोगों की हमेशा पसंदीदा रही है। असल जिंदगी में शाहरुख एवं गौरी के रिश्ते को भी लोगों ने काफी सराहा है। गौरी ने केवल शाहरुख की पर्सनल लाइफ में ही नहीं, बल्कि उनकी प्रोफेशनल लाइफ में भी उनका हमेशा साथ दिया है। गौरी ने न सिर्फ उनके संघर्ष के दौरान साथ दिया, बल्कि उनकी कई फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है। कुछ फिल्मों में तो उन्होंने शाहरुख के कपड़े भी डिजाइन किए हैं। इसका खुलासा उन्होंने कुछ वर्ष पहले अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से किया था। सफल फिल्म निर्माता एवं इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान ने वर्ष 2019 में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसमें उन्होंने शाहरुख और काजोल की पुरानी तस्वीरें साझा की थीं। 

इस पोस्ट में गौरी ने बताया था कि फिल्म 'बाज़ीगर' के गाने "काली-काली आँखें" के लिए उन्होंने स्वयं शाहरुख के कॉस्ट्यूम डिजाइन किए थे। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, "यकीन नहीं होता कि मैंने 90 के दशक में यह लुक डिजाइन किया था—हैंड प्रिंटेड जीन्स, लेग वार्मर टी, बुलेट बेल्ट और उसके ऊपर लाल शर्ट।" जब गौरी खान ने 'बाज़ीगर' के गाने के लिए शाहरुख के कपड़े डिजाइन किए थे, तब उनकी उम्र सिर्फ 20 वर्ष थी। एक इंटरव्यू में गौरी ने बताया था कि उन्होंने शाहरुख की लगभग 6 फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन किए थे। हालांकि, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि सभी डिज़ाइन बहुत अच्छे नहीं थे। गौरी ने यह भी बताया कि जब करण जौहर उनकी ज़िंदगी में आए, तो उन्होंने शाहरुख के कपड़े डिजाइन करना बंद कर दिया, क्योंकि करण ने उनकी डिजाइनिंग स्किल्स पर सवाल उठाए थे। फिर गौरी ने भी महसूस किया कि उनके द्वारा डिजाइन किए गए सभी कपड़े सर्वश्रेष्ठ नहीं थे।

100 फाइटर जेट लेकर लेबनान पर बरसा इजराइल, हिजबुल्लाह ने दागे थे 135 रॉकेट

'एक्सपोज कर दूंगा, मेरे सामने पी शराब और...', कंगना रनौत पर भड़के सिंगर जस्बीर जस्सी

फैन ने कहा- 'मैं सलमान से शादी करना चाहती हूं', अरबाज ने दिया ये जवाब

Related News