महाकाल मंदिर में लड़की ने केक काटकर मनाया जश्न, देखकर भड़के पुजारी

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में केक काटकर जन्मदिन मनाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़की को केक काटने के पश्चात् अपने दोस्तों से मुंह पर केक ना लगाने की बात करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो बनाने के पश्चात् इसे सोशल मीडिया पर साझा किया गया, फिर मंदिर परिसर में जन्मदिन मनाने एवं केक काटने पर हंगामा मच गया है। मंदिर के पुजारियों ने केक काटने का विरोध किया है, उनका कहना है कि यह हमारी संस्कृति नहीं है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

वायरल वीडियो से पता चलता है कि इसमें नजर आ रहे कर्मचारी प्रोटोकॉल कार्यालय के पास भोपाल की कंपनी एआर-वीआर के हैं। ये कर्मचारी बाबा महाकाल के दर्शन करने आने वाले भक्तों को भस्म आरती के दर्शन कराते हैं। इसी कार्यालय में काम करने वाली एक कर्मचारी लड़की का जन्मदिन मनाया गया था। महाकालेश्वर मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ ने इस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह वीडियो उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो की तहकीकात करवाई जा रही है, और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि महाकालेश्वर मंदिर में केक काटने का यह पहला मामला नहीं है; इससे पहले भी नंदी हॉल में कुछ श्रद्धालुओं ने केक काटा था तथा उसका वीडियो भी इसी प्रकार वायरल हुआ था।

जानकारी के अनुसार, तकरीबन 6 वर्ष पूर्व जब इस तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था, तब तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर धारा 107 और 116 में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में नोटिस भी जारी किए गए थे तथा अपराधियों को मंदिर में प्रवेश पर तकरीबन 1 महीने के लिए रोक लगा दी गई थी। महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी इस मामले को लेकर नाराज हैं। पुजारी पंडित महेश शर्मा एवं पंडित दिलीप (चम्मू गुरु) ने इस पर विरोध जताया है और कहा है कि यह हमारी संस्कृति नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर में पहुंचकर जन्मदिन मनाने के और भी तरीके हैं, किन्तु इस तरह से केक काटना तथा उसका वीडियो बनाना सरासर गलत है। वे इसकी निंदा करते हैं और जिम्मेदार लोगों से इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हैं।

1-15 नवंबर के बीच दिल्ली में कृत्रिम बारिश की तैयारी में आतिशी

'पीछे 4 पुलिसवाले थे फिर...', बदलापुर एनकाउंटर पर HC ने पुलिस से पूछे तीखे सवाल

'प्रदेश के सारे भाइयां-बैहणा नैं राम-राम', हरियाणा में बोले PM मोदी

Related News