केएसआरटीसी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि सीएम बोम्मई ने वेतन बढ़ाया

कर्नाटक सरकार ने सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों के वेतन में 15 प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया है और इस संबंध में एक आदेश आज, 16 मार्च, 2023 को जारी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि यूनियन नेताओं के साथ वेतन समायोजन पर परिवहन मंत्री बी. श्रीरामुलु और निगमों के प्रमुखों के साथ बातचीत हुई थी। कर्मचारियों का दावा है कि कंपनियों में वेतन संशोधन तीन साल से रुका हुआ है। मजदूरी में 15% की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केपीटीसीएल के कर्मचारियों के मुआवजे में भी 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

कंपनीज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने राज्य सरकार से मूल वेतन में 20 प्रतिशत की वृद्धि करने का आह्वान किया है। प्रतिनिधियों ने बुधवार को कंपनी प्रबंधन के साथ बैठक की, लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका।

इससे पहले कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों के बेस पे में 17% की बढ़ोतरी की थी। कर्मचारियों ने 7 वें वेतन आयोग के अनुसार मूल वेतन में 40% की वृद्धि के साथ-साथ मुआवजे में संशोधन के रूप में अस्थायी राहत का अनुरोध किया था।

सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने पहले ही अपने कर्मचारियों के वेतन में 17% की वृद्धि की थी, जो अप्रैल से लागू होगी। अंतरिम वृद्धि प्रदान करने के लिए 7,246.85 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं, जिसमें वेतन और पेंशन शामिल हैं।

सरकार  ने उनकी इस मांग का भी जवाब दिया कि नई पेंशन प्रणाली (एनपीएस) को समाप्त किया जाए और पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को बहाल किया जाए, यह कहते हुए कि अतिरिक्त मुख्य सचिव के तहत समिति व्यवहार्यता की जांच करेगी।

श्रमिक संघों ने पहले ही कहा है कि अगर राज्य प्रशासन द्वारा उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तो वे 21 मार्च से राज्यव्यापी हड़ताल शुरू करेंगे। अब यह अज्ञात है कि यूनियनें राज्य सरकार के फैसले को स्वीकार करेंगी या वॉकआउट जारी रखेंगी।

'अगर आस-पास हिंदू न होते तो न जाने क्या हो जाता', 1984 के सिख नरसंहार को लेकर बोली तापसी पन्नू

पेपर लीक मामले में सीएम सरमा ने मानी अपनी सरकार की नाकामी, बोले- दोषियों को छोड़ेंगे नहीं

अलाना पांडे की संगीत सेरेमनी में छाई सुहाना खान, तस्वीरें कर देंगी हैरान

Related News