इंदौर वासियों के लिए आयी खुशखबरी, इस दिन शहर में दौड़ेगी मेट्रो

इंदौर। इंदौर में 2023 में मेट्रो का पहला फेज का ट्रायल रन होना है जिसको लेकर मेट्रो के काम में भी तेजी देखने को मिल रही है। इसी को लेकर इंदौर के लोगो के लिए एक खुसखबरी भी जल्द मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक इंदौर में जुलाई - अगस्त से मेट्रो ट्रेनों आने का सिलसिला भी प्रारम्भ हो जाएगा। ट्रायल रन के लिए इंदौर में दो मेट्रो ट्रेनें जुलाई माह के अंतिम सप्ताह तक पहुँच सकती है। इसको लेकर इंदौर में डिपो पर ट्रेनों के अनलोड के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म बनना भी शुरू हो गया है।

दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा 2023 तक इंदौर शहर को मेट्रो देने का वादा किया गया है। इसको लेकर तमाम तरह की तैयारियां चल रही है। लेकिन अभी तक इंदौर वासियों को ट्रायल के लिए मेट्रो ट्रैन का इंतज़ार है। लेकिन जल्द ही यह इंतज़ार खत्म हो सकता है। जानकारी के मुताबिक इंदौर में जुलाई तक 2 मेट्रो आ सकती है। बताया जा रहा है की तीन कोच की एक मेट्रो होगी, जिसमें एक साथ 250 से 300 यात्री सफर कर पाएंगे। मेट्रो के स्टेशन को लेकर गांघी नगर में स्टेशन का निर्माण चल रहा है।

आपको बता दें की यह इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का पहला फेज है। इसको लेकर सुपर कॉरिडोर पर गांधीनगर के पास लगभग 32 हेक्टेयर जमीन पर मेट्रो रेल डिपो तैयार किया जा रहा है। मेट्रो प्रोजेक्ट का काम समय अवधि में हो इसके लिए निर्माण कार्यों में तेजी आई है। कॉरिडोर को तैयार करने के लिए अलग अलग ठेकेदार एंजेसियां यह काम कर रही है। एमपी मेट्रो कम्पनी ने कोलकाता की कम्पनी को पटरी बिछाने का ठेका दिया है।

राहुल जोड़ रहे भारत, मध्यप्रदेश में टूट रही कांग्रेस?

राहगीरों से मोबाइल छीनने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इन्वेस्टमेंट के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, हड़पे 45 लाख रुपए

 

Related News