Google Pixel 9 'मेड बाय गूगल' इवेंट में उन्नत AI सुविधाओं के साथ करेगा डेब्यू

Google 13 अगस्त को 'मेड बाय गूगल' इवेंट में अपना नेक्स्ट-जेनरेशन स्मार्टफोन Pixel 9 लॉन्च करने के लिए तैयार है। Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, Pixel 9 में एडवांस्ड AI क्षमताएँ होंगी, जिसमें "Google AI" नामक एक नया AI टूल भी शामिल है। यह टूल उपयोगकर्ताओं को कंटेंट को अधिक कुशलता से सहेजने, खोजने और व्यवस्थित करने में सक्षम करेगा।

Google AI की प्रमुख विशेषताओं में से एक पिक्सेल स्क्रीनशॉट सुविधा है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्क्रीनशॉट खोजने और व्यवस्थित करने की अनुमति देती है। यह सुविधा Microsoft के रिकॉल फ़ीचर के समान है, लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है। जबकि रिकॉल आपकी सभी गतिविधियों के स्क्रीनशॉट लेता है, पिक्सेल स्क्रीनशॉट केवल उन स्क्रीनशॉट को कैप्चर करता है जिन्हें आप सहेजना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, आप इस सुविधा का उपयोग अपने स्क्रीनशॉट में विशिष्ट सामग्री खोजने और छवियों के बारे में प्रश्न पूछने के लिए भी कर सकते हैं।

एक और रोमांचक फीचर "ऐड मी" फीचर है, जो आपको ग्रुप फोटो लेने के बाद लोगों को उसमें जोड़ने की सुविधा देता है। यह फीचर Pixel 8 पर मौजूद "बेस्ट टेक" फीचर का अपग्रेड है। इसके अलावा, स्टूडियो पिक्सल फीचर यूजर्स को अपने फोन पर इमेज, स्टिकर और बहुत कुछ बनाने में सक्षम बनाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह AI टूल इमेज क्रिएटर की तरह काम करेगा।

हालाँकि Google ने आधिकारिक तौर पर Google AI और इसकी विशेषताओं के बारे में कोई विवरण घोषित नहीं किया है, लेकिन 13 अगस्त को होने वाले 'मेड बाय गूगल' इवेंट में अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है। 

विश्व विजेताओं के ऐतिहासिक पल

बिना टिकट ट्रेन में सफर करने वाले लोगों से रेलवे ने 1 महीने में वसूले करोड़ों रूपये, राशि जानकर होगी हैरानी

Tata Punch जून 2024 में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी

Related News