'मोदी विरोध के बाद भी मिला मौका', विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत ने कसा तंज

पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने महिलाओं की 50 किलो ग्राम कैटेगरी के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को पराजित कर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ विनेश फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं. सोशल मीडिया पर इस समय उन्हीं के चर्चे हो रहे हैं.

वही इस बीच बॉलीवुड अभिनेत्री एवं हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने रेसलर विनेश फोगाट की इस बड़ी जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा, 'भारत को उसका पहला गोल्ड मिलने की दुआ कर रही हूं. विनेश फोगाट ने एक समय पर आदोंलन में हिस्सा लिया था, जिसने उन्होंने कहा था 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी'. इसके बाद भी उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त हुआ. उन्हें बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और सहूलियत मिलीं. यही लोकतंत्र और एक बढ़िया लीडर की खूबसूरती है.' 29 वर्षीय रेसलर विनेश फोगाट ने बीते वर्ष भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण सिंह शरण पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. तत्पश्चात, उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए बहुत वक़्त रेसलिंग से दूर भी रहीं. 

हालांकि अब विनेश फोगाट ने ओलंपिक में आते ही धमाल मचा दिया. विनेश पहली बार 50 किग्रा में चुनौती पेश कर रही हैं. इससे पहले वह 53 किग्रा में खेलती थीं. विनेश ने क्वार्टरफाइनल मैच में यूक्रेन की ओसाना लिवाच को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी. उन्होंने आठवीं वरीयता प्राप्त पहलवान को 7-5 से शिकस्त दी. जबकि इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान की युई सुसाकी को 3-2 पराजित कर बड़ा उलटफेर किया था. अब उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि यादि विनेश फोगाट ने ऐसा ही बेहतरीन प्रदर्शन फाइनल में भी किया तो वो भारत को इस वर्ष का पहला गोल्ड जितवा देंगी.  

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News