वाल्मीकि और MUDA घोटाले पर गवर्नर ने मुख्यमंत्री से माँगा जवाब, कांग्रेस बोली- ये हमारी सरकार गिराने की साजिश

बैंगलोर: कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया का समर्थन करते हुए कहा है कि वह राज्य सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेगी। सीएम सिद्धरमैया वर्तमान में मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) और वाल्मीकि निगम घोटालों को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंत्रियों के साथ एक बैठक में कहा कि सिद्धरमैया की ईमानदारी सर्वविदित है और वह लोगों को सच्चाई बताएंगे। बैठक में कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी शामिल थे।

यह बैठक तब हुई जब राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया। वेणुगोपाल ने कहा कि पिछली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की साजिश का शिकार होना पड़ा था और अब फिर से वे इसी तरह की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों की चिंताओं को दूर करने के लिए कर्नाटक में गारंटी योजनाएं शुरू की हैं, जिससे सिद्धरमैया का कद बढ़ा है।

कांग्रेस महासचिव ने बीजेपी-जेडीएस पर सरकार को अस्थिर करने की साजिश का आरोप लगाया और कहा कि मुख्यमंत्री और कांग्रेस सरकार की गारंटी योजनाओं के कारण बीजेपी-जेडीएस को राजनीतिक नुकसान होगा। बीजेपी-जेडीएस ने एमयूडीए द्वारा जमीन खोने वालों को कथित धोखाधड़ी से भूखंड आवंटित करने के खिलाफ ‘मैसूर चलो’ पदयात्रा शुरू की है और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है। राज्यपाल ने 26 जुलाई को अधिवक्ता-कार्यकर्ता टीजे अब्राहम की याचिका पर मुख्यमंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसे कर्नाटक सरकार ने संवैधानिक पद का दुरुपयोग बताते हुए वापस लेने की सलाह दी है।

'ट्रांसफर रुकवाना है तो 30 लाख दो..', दलित दरोगा ने कर ली ख़ुदकुशी, पत्नी ने कांग्रेस विधायक पर लगाया आरोप, कर्नाटक में एक और घटना

कमल हासन की फिल्म 'इंडियन 2' ओटीटी पर जल्द होगी रिलीज

सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, LG की पॉवर पर अदालत ने लगाई मुहर

Related News