सरकार ने एयरलाइन ऑपरेटरों के साथ मिलकर कई मार्गों पर सी-प्लेन प्रदाता को किया लॉन्च

सरकार ने सोमवार को कहा कि एयरलाइन ऑपरेटरों के साथ दिल्ली-अयोध्या के साथ मिलकर कई मार्गों पर सी-प्लेन प्रदाता लॉन्च करने की योजना है। यह वृद्धि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 31 अक्टूबर, 2020 को अहमदाबाद में केवडिया और साबरमती रिवरफ्रंट के बीच एक सीप्लेन सेवा शुरू करने के बाद हुई है।

देश में तेजी और परेशानी से मुक्त यात्रा के लिए सीप्लेन सेवाएं गेम-चेंजर साबित होंगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "पोर्ट्स, शिपिंग और वॉटरवेज मंत्रालय (MoPSW) संभावित एयरलाइन ऑपरेटरों के माध्यम से एक विशेष प्रयोजन वाहन (SPV) ढांचे के तहत, चुनिंदा मार्गों पर, सीप्लेन सेवाओं के संचालन की प्रक्रिया शुरू कर रहा है।"

परियोजना का निष्पादन और कार्यान्वयन सागरमाला डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड (SDCL) के माध्यम से होगा, जो मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में है। सीप्लेन संचालन के लिए कई स्थलों की परिकल्पना की गई है। "हब और स्पोक मॉडल के तहत प्रस्तावित उत्पत्ति-गंतव्य जोड़े में अंडमान और निकोबार और लक्षद्वीप, असम में गुवाहाटी रिवरफ्रंट और उमरानो जलाशय, यमुना रिवरफ्रंट / दिल्ली से लेकर अयोध्या, टिहरी, श्रीनगर (उत्तराखंड), चंडीगढ़ और कई अन्य पर्यटन स्थल शामिल हैं।"

केरल PSU स्कूलों में वितरित करने के लिए 83 हजार लीटर सैनिटाइज़र का हुआ उत्पादन

UDF ने विधानसभा स्पीकर को हटाने की मांग की

केरल में फिर से खुले कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसर

Related News