5 साल से था पेट में दर्द, डॉक्टर ने चेक किया तो उड़ गए होश

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक लड़की सालों से अपने ही सिर के बाल खा रही थी। डॉक्टरों की जांच में उसके पेट में बालों का गुच्छा नजर आया। अंततः ऑपरेशन के माध्यम से उसके पेट से बालों का गुच्छा निकाला गया। इस मुश्किल ऑपरेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। सभी के मन में एक ही सवाल था: कोई अपने ही बाल कैसे खा सकता है? 

दरअसल, लड़की मानसिक बीमारी ट्राईकोलोमेनिया से पीड़ित है, जिसकी वजह से वह अपने सिर के बाल खुद ही खा रही थी। युवती की उम्र करीब 31 वर्ष है। बाल खाने के कारण उसके पेट में पिछले पांच साल से दर्द हो रहा था। उसका ऑपरेशन जिला चिकित्सालय में किया गया। सुभाषनगर कैरगना की रहने वाली यह लड़की पिछले 16 वर्षों से अपने सिर के बाल खा रही थी। इस लंबे वक़्त के कारण उसके पेट में बाल एकत्र होते गए। बीते 5 वर्षों से उसे पेट में दर्द हो रहा था। घरवालों ने उसे कई निजी चिकित्सालयों में दिखाया, लेकिन राहत नहीं मिली।

अंत में, थक हारकर वे जिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां एक फिजिशियन ने युवती का सिटी स्कैन कराने का सुझाव दिया। जब चिकित्सकों ने उसके अमाशय में गुच्छे जैसी कोई चीज देखी, तो उन्होंने ऑपरेशन का सुझाव दिया। इस ऑपरेशन में लड़की के पेट से बालों का गुच्छा निकाला गया। डॉक्टर अलका शर्मा के अनुसार, जिला चिकित्सालय में बीते 25 वर्षों में ऐसा पहला मामला सामने आया है।

भाजपा ने प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटाया ?

जगदंबा मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री, महाराष्ट्र को देंगे 56000 करोड़ की सौगात, मुंबई को स्पेशल गिफ्ट

पहली बार भारतीय जमीन से हुए पवित्र कैलाश पर्वत के दर्शन, चीन की जरूरत खत्म!

Related News