HAL में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने ऑपरेटर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. HAL नॉन एक्जीक्यूटिव कैडर में समय-समय पर भर्तियां निकालती रहती है. जिस किसी भी उम्मीदवार के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, तो वे HAL की ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. HAL के इस भर्ती के जरिए कुल 81 पदों पर बहाली की जाने वाली है. यदि आप भी इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो 5 अक्टूबर तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन शुल्क:- ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, जो कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/पूर्व प्रशिक्षु को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या बैंक ई-चालान के जरिए किया जाएगा.

आवश्यक योग्यता एचएएल भर्ती 2024 के लिए अप्लाई करने की सोच रहे कैंडिडेट्स के पास ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

वेतनमान:- ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार जिस किसी भी कैंडिडेट्स का चयन एचएएल भर्ती 2024 के जरिए होता है, उन्हें सैलरी के रूप में 22000 रुपये से 23000 रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा. HAL Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

ऐसे मिलती है नौकरी इन पदों के लिए कैंडिडेट्स का चयन एक लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए योग्य कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा की तिथि, समय और स्थान के बारे में ईमेल और एचएएल वेबसाइट के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

क्या लालू को फिर जाना होगा जेल? जमीन के बदले नौकरी मामले में नई चार्जशीट

बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

सेंट्रल बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

Related News