'हमास चीफ इस्माइल को मरवाया गया..', आतंकी मसूद अज़हर को ईरान पर शक, शिया मुल्क ने दफनाने से कर दिया था इंकार

इस्लामाबाद: फिलिस्तीनी जिहादी संगठन हमास के नेता इस्माइल हानिया की ईरान में मौत पर पाकिस्तानी जिहादी मसूद अजहर ने एक नया दावा किया है। मसूद अजहर का कहना है कि हानिया की हत्या में ईरान का हाथ हो सकता है। हानिया ईरान में एक गेस्ट हाउस में रह रहा था, जहां आईईडी धमाके में उसकी मौत हो गई। ईरान ने तुरंत इजराइल का नाम लिया, लेकिन मसूद अजहर का मानना है कि हानिया की हत्या में ईरान की संलिप्तता हो सकती है।

आतंकी मसूद अजहर, जो पाकिस्तान में खुलेआम तकरीरें करता है और भारत का वांछित अपराधी है, ने अपने शोक संदेश में हानिया को 'गाजा के सुल्तान अल-फातिह' कहते हुए ईरान पर शक जताया। उसने कहा कि हानिया को ईरान ने मारा हो सकता है। शिया मुल्क ईरान द्वारा हानिया को सुन्नी तरीके से दफनाने से इनकार के बाद, उसका शव कतर की राजधानी दोहा में दफनाया गया। मसूद अजहर के अलावा तालिबानी सरगना अब्दुल हमीद खुरासानी ने भी ईरान को दोषी ठहराया है, जिससे क्षेत्र में सियासी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हानिया गत मंगलवार को ईरान के नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने गया था और एक गेस्ट हाउस में ठहरा हुआ था। यह गेस्ट हाउस ईरानी फौज के इलाके में स्थित था और इसकी हिफाजत ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के पास थी। न्यूयार्क टाइम्स के अनुसार, हानिया अपने कमरे में छुपाकर रखे गए आईईडी से मारा गया था, जो दो महीने पहले वहां छुपाकर रखा गया था और रिमोट से विस्फोट कर दिया गया।

दिल्ली: खुले नाले में गिरकर माँ-बेटे की मौत, LG का इस्तीफा मांगने उनके दफ्तर पहुंची सत्ताधारी AAP

'मैं नार्को टेस्ट कराने को तैयार, मंत्री के PA के जरिए जाता था रिश्वत का पैसा..', मुंबई के पूर्व पुलिस अधिकारी ने कर दिया बड़ा दावा

पद और मद पर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, आखिर किस पर था निशाना!

Related News