'आजादी के नायकों को याद करने का जरिया है हर घर तिरंगा..', स्वतंत्रता दिवस से पहले अभियान शुरू, अमित शाह ने देशवासियों से की अपील

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज (3 अगस्त) लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लेने की अपील की और कहा कि यह हर भारतीय में बुनियादी एकता को जगाने वाला एक राष्ट्रीय आंदोलन बन गया है। शाह ने कहा कि नागरिकों को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना चाहिए, इसके साथ एक सेल्फी लेनी चाहिए और 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट: harghartiranga.com पर तस्वीर अपलोड करनी चाहिए।

उन्होंने लिखा, "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का #harghartiranga अभियान पिछले दो वर्षों में एक राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में विकसित हुआ है, जिसने पूरे देश में हर भारतीय में बुनियादी एकता को जागृत किया है। मैं सभी नागरिकों से इस आंदोलन को और मजबूत करने और फिर से उसी उत्साह के साथ इसमें भाग लेने की अपील करता हूं।" अमित शाह ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' अभियान आजादी के नायकों को याद करने का एक माध्यम है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा कि, "हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा त्याग, निष्ठा और शांति का प्रतीक है। हर घर तिरंगा अभियान आजादी के नायकों को याद करने का एक माध्यम है। यह अभियान हर भारतीय में बुनियादी एकता को जगा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर पिछले 2 वर्षों से यह अभियान जन-जन का अभियान बन गया है।"

उन्होंने कहा, "9 अगस्त से 15 अगस्त तक आप अपने घरों पर भी तिरंगा फहरा सकते हैं और अपनी सेल्फी https://harghartiranga.com पर अपलोड कर सकते हैं।"

भारी बारिश में कोलकाता का रनवे डूबा, अभी राहत के कोई आसार नहीं

बस पर हनुमान जी की तस्वीर देख भड़का आरिफ, कांग्रेस सरकार से की कार्रवाई की मांग, जांच के आदेश जारी

रीवा में प्राइवेट स्कूल की जर्जर दिवार गिरी, 4 बच्चों की दुखद मौत, 4 घायल

Related News